आर्यन खान को फंसाने के चक्कर में खुद फंसे समीर वानखेड़े, घटिया जांच को लेकर कार्रवाई के निर्देश

हाई-प्रोफाइल कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग्स केस में शुरू से संदिग्ध थी NCB के जोनल अधिकारी समीर वानखेड़े की भूमिका, अब सरकार ने घटिया जांच के लिए दिए कार्रवाई के निर्देश

Updated: May 27, 2022, 06:25 PM IST

आर्यन खान को फंसाने के चक्कर में खुद फंसे समीर वानखेड़े, घटिया जांच को लेकर कार्रवाई के निर्देश

मुंबई। हाई-प्रोफाइल कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग्स केस में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को क्लीन चिट मिल गई है। SIT की जांच में आर्यन के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले हैं, नतीजतन 6 हजार पन्नों की चार्जशीट में आर्यन को आरोपी नहीं बनाया गया गया है। अब आर्यन खान को अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स कार्टेल से जुड़ा बताने वाले NCB के तत्कालीन जोनल अधिकारी समीर वानखेड़े के खिलाफ कार्रवाई होगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार ने घटिया जांच के लिए सक्षम अधिकारी से वानखेड़े के खिलाफ कार्रवाई के लिए कहा है। ऐसे में जल्द ही वानखेड़े के खिलाफ सख्ती बरती जा सकती है। वानखेड़े पहले से भी फर्जी जाति प्रमाण पत्र के जरिए नौकरी लेने का आरोप झेल रहे हैं। आर्यन के बेकसूर साबित होने के बाद वे एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं।

यह भी पढ़ें: ड्रग्स केस में आर्यन खान को मिली क्लीन चिट, NCB ने फाइल की चार्जशीट

चूंकि, NCB के जोनल डायरेक्टर रहते समीर वानखेड़े ने ही आर्यन के खिलाफ तमाम मनगढ़ंत आरोप मढ़ा था। आर्यन को पेशेवर ड्रग पैडलर तक बताया था। इन आरोपों के कारण बेकसूर आर्यन खान को कई हफ्ते जेल में रहना पड़ा। मामले में वानखेड़े की पोल तब खुली जब एक गवाह प्रभाकर सैल ने खुलासा किया कि वे बॉलीवुड स्टार से करोड़ों रुपए ऐंठना चाहते थे। बहरहाल अब जब आर्यन को क्लीन चिट मिल गई है तो वानखेड़े के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी तेज हो गई है।

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने ट्वीट कर कहा कि, 'अब जबकि आर्यन खान और 5 अन्य को क्लीन चिट मिल गई है। क्या एनसीबी समीर वानखेड़े, उनकी टीम और प्राइवेट आर्मी के खिलाफ कार्रवाई करेगा? या इन अपराधियों का बचाव करेगी।' इधर इस पूरे मामले पर वानखेड़े ने चुप्पी साध लिया है। मीडिया के सवालों से भी से "मुझे माफ कीजिए" कहकर भाग रहे हैं।