ड्रग्स केस में आर्यन खान को मिली क्लीन चिट, NCB ने फाइल की चार्जशीट

कॉर्डेलिया क्रूज़ ड्रग्‍स मामले में बॉलीवुड स्‍टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को बड़ी राहत मिली है, मामले में नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो ने उन्हें क्लीन चिट दे दी है

Updated: May 27, 2022, 01:48 PM IST

ड्रग्स केस में आर्यन खान को मिली क्लीन चिट, NCB ने फाइल की चार्जशीट

मुंबई। हाई-प्रोफाइल कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग्स केस में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को बड़ी राहत मिली है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने आर्यन खान को क्लीन चिट दे दी है। एनसीबी ने इस मामले में चार्जशीट फाइल की है जिसमें आर्यन तथा पांच अन्‍य को क्‍लीन चिट दी गई है, यानी इन्हें आरोपी नहीं बनाया गया है।

आर्यन खान को पिछले साल मुंबई में एक क्रूज पर छापेमारी के दौरान एनसीबी ने 19 अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किया था और ड्रग्स बरामद करने का दावा किया था। कई सप्ताह तक जेल में बंद रहने के बाद आर्यन खान को कोर्ट से जमानत मिली थी। तब के एनसीबी जोनल अधिकारी समीर वानखेड़े ने आर्यन के खिलाफ तरह तरह के दावे किए थे।

यह भी पढ़ें: मंदिर में साईं की प्रतिमा देख भड़के अविमुक्तेश्वरानंद, बोले जिस मंदिर में साईं, हम वहां नहीं जाएंगे

यहां तक की आर्यन खान को अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडेकेट का हिस्सा बताया था। इन्हीं आरोपों के आधार पर उन्हें कई हफ्ते जेल में बंद रहना पड़ा था। अब आर्यन के खिलाफ एसआईटी को कोई सबूत नहीं मिले हैं, जिससे उन्हें आरोपी सिद्ध किया जा सके। 

एनसीबी के डीडीजी (ऑपरेशंस) संजय कुमार सिंह के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि आर्यन और मोहक को छोड़कर सभी आरोपियों के पास से नशीले पदार्थ पाए गए। एनसीबी अधिकारी के बयान में कहा गया है कि 14 लोगों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है। बाकी6 लोगों के खिलाफ सबूतों के अभाव में शिकायत दर्ज नहीं की जा रही है।