टमाटर की बढ़ती कीमत के सवाल पर भड़की स्मृति ईरानी, सुधीर चौधरी को दिलाई जेल की याद

'मैं सुधीर जी से भी पूछ सकती हूं कि जब आप जेल में थे तो क्या हुआ था?' जिसका वीडियो शनिवार को खूब वायरल किया जा रहा है।

Updated: Aug 20, 2023, 04:59 PM IST

भोपाल। कुछ दिन पहले देश भर में टमाटर की कीमतें आसमान छू रही थीं। तो इसी दौरान आजतक जी20 शिखर सम्मेलन में बातचीत के दौरान, सुधीर चौधरी ने केंद्रीय मंत्री ईरानी से पूछा, "क्या आपके घर में तब चर्चा हुई थी जब टमाटर 250-300 रुपये प्रति किलोग्राम पर बिक रहे थे?" इतने में ही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आपा खो दिया और पत्रकार सुधीर चौधरी को जेल की याद दिला दी। 

इसके जवाब में स्मृति ईरानी ने कहा कि चौधरी इस मुद्दे को महत्वहीन बना रहे हैं। इसके बाद आजतक के एंकर ने केंद्रीय मंत्री की प्रतिक्रिया को 'व्हाटअबाउटरी' करार दिया। नाराज ईरानी ने सुधीर चौधरी से सवाल किया कि , 'मैं सुधीर जी से भी पूछ सकती हूं कि जब आप जेल में थे तो क्या हुआ था?' जिसका वीडियो शनिवार को खूब वायरल किया जा रहा है।

क्यों हुई थी सुधीर चौधरी को जेल 

बता दें कि नवंबर 2012 में, चौधरी और उनके सहयोगी समीर अहलूवालिया को जबरन वसूली के आरोप में गिरफ्तारी का सामना करना पड़ा। ऐसा तब हुआ जब व्यवसायी नवीन जिंदल ने दावा किया कि दोनों पत्रकारों ने उनकी कंपनी से ₹100 करोड़ के विज्ञापनों की उगाही करने का प्रयास किया था। बदले में वे कथित तौर पर जिंदल समूह को कोलगेट घोटाले से जोड़ने वाली कहानियों को दबाने के इच्छुक थे। परिणामस्वरूप, जमानत पर रिहा होने से पहले पत्रकारों को तिहाड़ जेल में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में रखा गया।

 

शिवसेना की राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने रविवार को स्मृति ईरानी के इंटरव्यू पर कटाक्ष करते हुए  ट्वीट लिखा कि "टमाटर की कीमत के बारे में पूछे जाने पर मैडम मंत्री ने एक सुस्थापित भाजपा समर्थक एंकर पर व्यक्तिगत हमला क्यों किया ?  हमें संसद के अंदर मणिपुर के बारे में उनकी एक प्रतिक्रिया याद दिलाती है, जवाबदेही के बारे में कम लेकिन अन्य राज्यों को नुकसान पहुंचाने के बारे में अधिक बात की। लेकिन हां, घर में कलेश देखना मजेदार है। ...साबुन युग कभी खत्म नहीं होता है.. बस मनोरंजन से समाचार मनोरंजन की ओर बढ़ गया है।