ब्रह्मपुत्र नदी में भीषण हाड़सा, यात्रियों से भरी दो नावों की टक्कर, कई लोगों की मौत

बीच नदी में हुई सामने से टक्कर, 120 यात्रियों से भरी नाव पलटकर डूब गई, कई लोग लापता, रेस्कयू ऑपरे में जुटी एनडीआरएफ

Updated: Sep 09, 2021, 10:00 AM IST

ब्रह्मपुत्र नदी में भीषण हाड़सा, यात्रियों से भरी दो नावों की टक्कर, कई लोगों की मौत

जोरहाट। असम में ब्रह्मपुत्र नदी पर भीषण नाव दुर्घटना में 120 यात्रियों से भरी नाव पलटकर डूब गई। यहां जोरहाट जिले में नीमती घाट के पास यात्रियों से भरी दो नावों में सामने से टक्कर हो गई। टक्कर इतना भयंकर था कि एक नाव वहीं पलट गई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ब्रह्मपुत्र नदी में हुई इस हादसा को लेकर दुख जताया है।

मिली जानकारी के मुताबिक एक नाव माजुली (ब्रह्मपुत्र नदी में एक नदी द्वीप) से निमती घाट की ओर आ रही थी जबकि दूसरी नाव विपरीत दिशा में जा रही थी। बताया जा रहा है कि दोनों नावों पर 100 से अधिक यात्री सवार थे।  इनमें एक सरकारी नाव थी और एक नाव जो पलटी वह प्राइवेट नाव थी। 

अधिकारियों के मुताबिक रेस्क्यू टीम ने 41 लोगों को बचा लिया है, जबकि 50 से अधिक लोग लापता है। इस हादसे में एक महिला का शव मिला है। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन युद्धस्तर पर जारी है। नाव के डूबने का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसे तीसरे नाव पर सवार किसी शख्स ने बनाया है।

यह भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, धोनी बने टीम के मेंटर

असम की इस घटना पर प्रधानमंत्री मोदी ने दुःख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'असम में हुई नाव दुर्घटना से दुखी हूं। नाव में सवार यात्रियों को बचाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। मैं सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं। 

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने नाव दुर्घटना पर दुख जताते हुए माजुली और जोरहाट जिला प्रशासन को एनडीआरएफ और  एसडीआरएफ की मदद से युद्धस्तर पर बचाव अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह हालात पर नजर बनाए हुए हैं और केंद्र सरकार हरसंभव मदद को तैयार है।