बुआ बनाम बेटी के पोस्टर वॉर में घिरी बीजेपी, टीएमसी ने पूछा, कौन सी बेटी है सीएम कैंडिडेट

पश्चिम बंगाल में बीजेपी ने नौ महिला नेताओं की तस्वीरें जारी करके कहा था, बुआ नहीं बेटी चाहिए, जवाब में तृणमूल ने पूछा, इनमें से कौन सी बेटी है मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार

Updated: Feb 27, 2021, 01:24 PM IST

Photo Courtesy : Jansatta
Photo Courtesy : Jansatta

कोलकाता। चुनाव की तारीखों के एलान के बाद पश्चिम बंगाल की राजनीति में पोस्टर वॉर शुरू हो गया है। बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस को घेरने के लिए अपनी नौ महिला नेताओं का पोस्टर जारी करके कहा कि बंगाल को बुआ यानी ममता बनर्जी नहीं बल्कि बेटी चाहिए। इस तरह बीजेपी ने अपनी महिला नेताओं को बंगाल की बेटी के तौर पर पेश करके ममता बनर्जी की काट करने की कोशिश की। लेकिन तृणमूल के जवाब के बाद बीजेपी का यह दांव उलटा पड़ता नजर आ रहा है। ममता बनर्जी की पार्टी ने बीजेपी के पोस्टर पर उलटे सवाल दाग दिया कि बीजेपी पहले यह बताए कि उसकी इन नौ महिला नेताओं में मुख्यमंत्री की उम्मीदवार कौन से बेटी है? 

दरअसल, बंगाल के चुनावी समर में बीजेपी अब तक ममता बनर्जी के मुकाबले मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर कोई चेहरा पेश नहीं कर पाई है। टीएमसी ने बीजेपी की इसी दुखती रग पर हाथ रख दिया है। बीजेपी ने तृणमूल के चुनाव अभियान पर तंज कसते हुए अपने पोस्टर के जरिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मजाक उड़ाने की कोशिश की। इसी कोशिश के तहत बीजेपी ने अपनी महिला नेताओं को बंगाल की बेटी और ममता बनर्जी को बुआ बताते कहा कि राज्य को बुआ नहीं बेटी चाहिए। 

लेकिन टीएसमी ने बीजेपी के इस पोस्टर का करारा जवाब देकर उलटे बीजेपी को ही घेर दिया। टीएमसी नेता जितेंद्र तिवारी ने पूछा कि इन नौ बेटियों में बीजेपी की सीएम कैंडिडेट कौन हैं? बीजेपी बताए कि वह बंगाल की किस बेटी को मुख्यमंत्री बनाना चाहती है। तृणमूल के इस बयान के बाद अब बीजेपी पर सीएम उम्मीदवार को लेकर एक बार फिर से दबाव बढ़ गया है। 

यह भी पढ़ें: ममता बनर्जी का न्यूनतम मज़दूरी बढ़ाने का एलान, आचार संहिता लागू होने से कुछ देर पहले की घोषणा

दरअसल, टीएमसी ने अपने चुनाव अभियान में 'बंगाल को चाहिए अपनी बेटी' का नारा बुलंद किया है। साथ ही यह आरोप भी लगाया है कि बीजेपी के राष्ट्रीय नेता चुनावी मौसम में पर्यटकों की तरह बंगाल आए हैं, जो चुनाव के बाद यहां से चले जाएंगे। राज्य के लोग अपनी बेटी को चाहते हैं जो उनके सुख-दुख में उनके साथ रहतीं हैं। तृणमूल के इसी बेटी वाले अभियान के जवाब में बीजेपी ने अपनी पार्टी के नौ महिला नेताओं के पोस्टर जारी किए हैं। लेकिन इस पोस्टर पर टीएमसी ने जो पलटवार किया है, देखना है बीजेपी उसका क्या जवाब देती है।

आठ चरणों मे होंगे बंगाल के चुनाव

चुनाव आयोग ने राज्य में विधानसभा चुनाव को आठ चरणों में बांट दिया है। राज्य में पहले चरण का मतदान 27 मार्च को होगा। इसके बाद दूसरे चरण की वोटिंग 1 अप्रैल को, तीसरे चरण का मतदान 6 अप्रैल को, चौथे चरण की वोटिंग 10 अप्रैल को होगी। मतदान का पांचवां चरण 17 अप्रैल को, छठां चरण 22 अप्रैल को, सातवां चरण 26 अप्रैल को और आठवां चरण 29 अप्रैल को संपन्न होगा।