भगवंत मान होंगे पंजाब में आम आदमी पार्टी के सीएम का चेहरा, अरविंद केजरीवाल ने किया एलान

भगवंत मान संगरूर लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं, 2014 में आम आदमी पार्टी के टिकट पर जीत दर्ज कर वे लोकसभा पहुंचे थे

Updated: Jan 18, 2022, 07:13 AM IST

Photo Courtesy: Punjab News Express
Photo Courtesy: Punjab News Express

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी ने पंजाब में अपने सीएम पद के चेहरे का एलान कर दिया है। सीएम केजरीवाल ने सांसद भगवंत मान को आम आदमी पार्टी के सीएम पद का चेहरा बनाए जाने का एलान किया है। विधानसभा चुनावों में अगर आम आदमी पार्टी जीत दर्ज करती है तो भगवंत मान राज्य के सीएम बनेंगे। 

आम आदमी पार्टी ने अपने सीएम का चेहरा तय करने के लिए लोगों से सुझाव मंगाए थे। पार्टी की तरफ से लोगों को 17 जनवरी की शाम पांच बजे तक अपने सुझाव देने के लिए कहा गया था। सोमवार शाम तक 21 लाख से ज्यादा लोगों ने सीएम के चेहरे के बारे में कॉल, व्हाट्सएप और संदेश के ज़रिए अपने सुझाव दिए। 

यह भी पढ़ें : अब पंजाब में सक्रिय हुई ईडी, सीएम चन्नी के करीबी पर छापे की खबर

सीएम केजरीवाल ने बताया कि लोगों की ओर से आए सुझावों में 93 फीसदी लोगों ने भगवंत मान को सीएम का चेहरा बनाने की राय दी। जिसके बाद आम आदमी पार्टी ने भगवंत मान को औपचारिक तौर पर पंजाब चुनावों में अपने सीएम का चेहरा बना दिया है। भगवंत मान के नाम का एलान करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम चाहते थे कि पंजाब की जनता खुद अपना सीएम चुने। जब हमने सीएम के चेहरे के लिए सुझाव मंगाए, तब कुछ लोगों ने मेरा नाम भी उसमें डाल दिया था। हालांकि मैं खुद पहले ही यह कह चुका था कि मैं सीएम पद की रेस में नहीं हूं। इसलिए मेरे नाम को लेकर आए वोट को हमने निरस्त कर दिया।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह को हुआ कोरोना, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

भगवंत मान दो मर्तबा संगरूर लोकसभा सीट पर चुनाव जीत कर लोकसभा पहुंचे हैं। वे पहली बार 2014 में आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव जीत कर लोकसभा पहुंचे थे। उन चुनावों में आम आदमी पार्टी ने 400 से अधिक सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। जिसमें सिर्फ चार सीटों पर आम आदमी पार्टी को जीत मिली थी। जीती हुई सभी चारों सीटें पंजाब से ही थीं।