अब पंजाब में सक्रिय हुई ईडी, सीएम चन्नी के करीबी पर छापे की खबर

रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी ने मंगलवार सुबह को कुल दस जगहों पर छापेमारी की, प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी इस वक्त भी जारी है

Updated: Jan 18, 2022, 06:37 AM IST

चंडीगढ़। चुनावी मौसम में उत्तर प्रदेश के बाद अब प्रवर्तन निदेशालय पंजाब में भी सक्रिय हो गया है। मंगलवार को ईडी ने पंजाब में कुल दस ठिकानों पर छापेमारी की है। इसमें एक राज्य के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी का करीबी बताया जा रहा है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी की यह छापेमारी मंगलवार सुबह से जारी है। अवैध रेत खनन मामले में ईडी ने यह छापेमारी की है। इनमें से एक कथित तौर पर सीएम चन्नी का करीबी बताया जा रहा है। हालांकि खुद सीएम चन्नी या पंजाब कांग्रेस की ओर से अब तक इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस विधायक जयवर्धन सिंह को हुआ कोरोना, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोहाली की होमलैंड सोसायटी स्थित जिस मकान में छापा मारा जा रहा है, वो सीएम चन्नी का करीबी रिश्तेदार बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स में ईडी के सूत्रों के हवाले से जिक्र किया जा रहा है कि जिसके मकान में छापेमारी हो रही है वह सीएम चन्नी के साले का बेटा है। उसका नाम भूपिंदर सिंह हनी बताया जा रहा है। लेकिन खुद प्रवर्तन निदेशालय की ओर से भी इस छापेमारी की आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें : उच्च शिक्षा मंत्री से मिलने पहुंचे छात्रों के साथ निज सचिव की बदसलूकी, थप्पड़ मारने की धमकी

ईडी ने ऐसे वक्त में छापेमारी की है, जब पंजाब में विधानसभा चुनाव सिर पर हैं। अगले महीने पंजाब में विधानसभा की 117 सीटों पर मतदान होने हैं। ऐसे में इस छापेमारी को राजनीतिक चश्मे से भी देखा जा रहा है।