बिहार में नीतीश कैबिनेट का पहला विस्तार, 17 नए मंत्रियों ने ली शपथ, देखिए पूरी लिस्ट

Bihar Cabinet Expansion Live Update: बिहार की नीतीश कुमार सरकार में बीजेपी के 9 और जेडीयू के 8 नए मंत्री शामिल

Updated: Feb 09, 2021, 01:03 PM IST

बिहार में नीतीश कैबिनेट का पहला विस्तार,  17 नए मंत्रियों ने ली शपथ, देखिए पूरी लिस्ट

पटना। बिहार की नीतीश कुमार सरकार में आज 17 नए मंत्रियों ने शपथ ली। इनमें बीजेपी के 9 और जेडीयू के 8 नए मंत्री शामिल हैं। जैसी कि चर्चा थी पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता शाहनवाज़ हुसैन ने भी मंत्री पद की शपथ ले ली है। शाहनवाज हुसैन ने आज सबसे पहले शपथ ली। शाहनवाज हुसैन वाजपेयी सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं, लेकिन बिहार में वे पहली बार मंत्रिमंडल में शामिल किए गए हैं। 

शाहनवाज हुसैन के बाद जेडीयू विधायक श्रवण कुमार ने शपथ ली। तीसरे नंबर पर जेडीयू विधायक मदन सैनी ने मंत्री के तौर पर शपथ ली। चौथे नंबर पर बीजेपी विधायक प्रमोद कुमार ने शपथ ली। प्रमोद कुमार मोतिहारी से पांचवी बार चुनाव जीतकर विधायक बने हैं। बताया जा रहा है कि बीजेपी ने इस कैबिनेट विस्तार में कई नए चेहरों को जगह दी है। आज शपथ लेने वाले सभी मंत्रियों की सूची आप राजभव की तरफ से जारी इस पत्र में देख सकते हैं। 

इन मंत्रियों को आज राजभवन के राजेंद्र मंडप में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में शपथ दिलाई गई। नीतीश कुमार की सरकार के गठन के बाद आज पहली बार उसका विस्तार किया गया है। बिहार के विधानसभा चुनाव में इस बार बीजेपी को 74 और  जेडीयू को 43 विधानसभा सीटें मिली हैं। छोटी पार्टी होने के बावजूद नीतीश कुमार मुख्यमंत्री का ओहदा पाने में तो सफल रहे, लेकिन मंत्रिमंडल में उनकी पार्टी छोटे भाई की हैसियत में आ चुकी है।