Nitish Kumar: चुनावी सभा में बोले नीतीश कुमार, यह मेरा आखिरी चुनाव

Bihar Elections: नीतीश कुमार ने पूर्णिया की जनसभा में एलान किया कि यह उनका आखिरी चुनाव होगा, इसलिए लोग जेडीयू को ज़रूर वोट दें, क्योंकि अंत भला तो सब भला

Updated: Nov 05, 2020, 05:11 PM IST

Nitish Kumar: चुनावी सभा में बोले नीतीश कुमार, यह मेरा आखिरी चुनाव
Photo Courtesy: The Financial Express

पूर्णिया/पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि यह उनका आखिरी चुनाव है। बिहार विधानसभा चुनाव में आखिरी दौर के मतदान से दो दिन पहले यह एलान करके नीतीश कुमार ने सबको चौंका दिया है। नीतीश ने यह एलान पूर्णिया में एक रैली को संबोधित करते हुए किया।

अंत भला तो सब भला 
नीतीश कुमार ने वोटरों से कहा कि वे आखिरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। यह चुनाव उनका आखिरी चुनाव है। इसलिए उन्होंने वोटरों से कहा कि वे सब इस चुनाव में जेडीयू को वोट देकर उसे जिताएं। नीतीश कुमार ने मतदाताओं से यह अपील करते हुए कहा, 'आज प्रचार का आखिरी दिन है। और परसो चुनाव है। यह मेरा अंतिम चुनाव है। अंत भला तो सब भला। '

 

नीतीश के फैसले का समर्थन करता हूं : अजय कुमार 
नीतीश के एलान के बाद इस चुनाव में उनकी धुर विरोधी बन कर उभरी लोक जनशक्ति पार्टी के नेता अजय कुमार ने कहा है कि वे नीतीश के इस फैसले का समर्थन करते हैं। अजय कुमार ने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा है कि नीतीश कुमार को जेडीयू के सीएम के तौर पर किसी नए चेहरे को घोषित कर देना चाहिए। 

उधर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के नेता उपेंद्र कुशवाहा ने भी नीतीश कुमार के एलान पर तंज कसा है। उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार की इस घोषणा पर उन्हें धनयवाद देते हुए कहा है कि नीतीश कुमार उन्हें आशीर्वाद दें और राजनीति से संन्यास ले लें।

अगर नीतीश कुमार का यह ऐलान महज़ वोट पाने का एक जरिया नहीं है और उन्होंने सच में राजनीति से संन्यास लेने का मन बना लिया है, तो भविष्य में यह देखना दिलचस्प होगा कि वे अपना उत्तराधिकारी किसे बनाते हैं ? क्योंकि नीतीश कुमार ने अब तक अपने इकलौते बेटे निशांत को राजनीति से दूर ही रखा है। पेशे से इंजीनियर निशांत खुद भी कई बार कह चुके हैं कि उन्हें न तो राजनीति की समझ है और न ही उसमें कोई दिलचस्पी है।