अतीक अहमद को हमने ऊपर भेजा अब हमें वोट दीजिए, अतीक अहमद हत्याकांड में बीजेपी विधायक का खुलासा

बीजेपी विधायक ने निकाय चुनाव प्रचार के दौरान लोगों से अतीक अहमद की हत्या के नाम पर वोट देने की अपील की, समाजवादी पार्टी ने बीजेपी विधायक के बयान पर योगी सरकार को घेरा है

Publish: Apr 21, 2023, 11:20 AM IST

लखनऊ। अतीक अहमद हत्याकांड मामले में योगी सरकार विपक्ष के निशाने पर है। विपक्षी नेता इस पूरे मामले में पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़े रहे हैं। इसी बीच बीजेपी के ही विधायक ने एक ऐसा बयान दे डाला है, जिसका बचाव करने में बीजेपी और राज्य सरकार के पसीने छूट सकते हैं। विधायक का दावा है कि पुलिस सुरक्षा में मारे गए अतीक अहमद और अशरफ की हत्या में बीजेपी का हाथ है। 

ऐसा दावा करने वाले विधायक का नाम राजीव गंबर है। सहारनपुर निकाय चुनाव प्रचार के दौरान राजीव गंबर लोगों से वोट देने की अपील करते हुए कहते हैं कि अतीक अहमद को ऊपर भेज दिया न हमने? क्या हमने अशरफ और अतीक को ऊपर नहीं भेजा? अब सहारनपुर के गुंडों की बारी है, हमारे उम्मीदवारों को वोट दीजिए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी विधायक ने यह बयान बीजेपी के मेयर उम्मीदवार अजय कुमार के चुनाव कार्यालय के उद्घाटन समारोह के दौरान दिया। 

बीजेपी विधायक के इस बयान को समाजवादी पार्टी ने लपक लिया है। समाजवादी पार्टी के नेताओं ने बीजेपी विधायक के इस बयान को स्वीकारोक्ति बताया है कि उन्होंने यह मान लिया है कि सरकार के इशारे पर ही अतीक अहमद और अशरफ की हत्या की गई।

बीते शनिवार को अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई। दोनों को मेडिकल जांच के लिए प्रयागराज के मेडिकल कॉलेज लाया गया था। इसी दौरान पुलिस की मौजूदगी में तीन हमलावरों ने दोनों को गोलियों से भून दिया। तीनों हत्यारे इस समय पुलिस की रिमांड पर हैं। योगी सरकार ने इस मामले पर न्यायिक समिति का भी गठन किया है। हालांकि दूसरी तरफ बीजेपी के नेता अतीक अहमद और अशरफ की हत्या का श्रेय लेने से नहीं चूक रहे।