BJP सांसद रमेश बिधूड़ी ने मांगी माफी, दानिश अली पर लोकसभा में की थी घटिया टिप्पणी

संसद के विशेष सत्र के दौरान बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने दानिश अली पर विवादित टिप्पणी की थी। अब सूत्रों ने बताया कि इसके लिए बिधूड़ी ने माफी मांग ली है।

Updated: Dec 08, 2023, 12:44 PM IST

नई दिल्ली। बसपा सांसद दानिश अली पर घटिया टिप्पणी को लेकर बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने माफी मांग ली है। माफी उन्होंने तीन महीने बाद मांगी है। बता दें कि संसद के मॉनसून सत्र के दौरान भरी लोकसभा में रमेश बिधूड़ी ने सांसद दानिश अली के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था।

हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार, 7 दिसंबर को लोकसभा की विशेषाधिकार समिति ने दानिश अली और रमेश बिधूड़ी को बारी-बारी से बुलाया और दोनों के बयान दर्ज किए। BJP सांसद सुनील कुमार सिंह की अध्यक्षता वाली इस समिति से बातचीत में रमेश बिधूड़ी ने कहा कि उन्हें अपने उस बयान पर पछतावा है।

रिपोर्ट के मुताबिक गुरुवार को दोनों सांसदों के बयान इसलिए दर्ज किए गए, क्योंकि इन दोनों पर ही आरोप लगे हैं। रमेश बिधूड़ी पर दानिश अली के खिलाफ सांप्रदायिक बयानबाजी करने का आरोप है, वहीं अली पर सितंबर 2023 में संसद में चंद्रयान-3 पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप है।

बता दें कि बिधूड़ी के बयान के बाद कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, एनसीपी सांसद सुप्रीया सुले समेत कई विपक्षी सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी सासंद निशिकांत दूबे और रवि किशन ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर दावा किया था कि दानिश अली ने पहले रमेश बिधूड़ी को उकसाने के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया।