BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी, बोले कांग्रेस के कुछ लोग अच्छा काम कर रहे हैं

सोनिया गांधी को लिखी चार पन्नों की शिकायती चिट्ठी में जेपी नड्डा ने कहा है कि कोरोना से प्रधानमंत्री की लड़ाई को कमज़ोर करने का काम कर रही है कांग्रेस, साथ ही आरोप लगाया है कि कांग्रेस नकारात्मक राजनीति कर रही है

Updated: May 11, 2021, 10:43 AM IST

Photo Courtesy: DNA India
Photo Courtesy: DNA India

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा है। चार पन्नों के इस शिकायती पत्र में बीजेपी नेता ने कांग्रेस पर नकारात्मक राजनीति करने का आरोप लगाया है। खास बात यह है कि नड्डा ने इस बात को भी स्वीकार किया है कि कोरोना संकट काल में कांग्रेस जरूरतमंदों की सेवा में जुटी हुई है। पत्र में नड्डा ने लिखा है कि कांग्रेस के कुछ नेता अच्छा काम कर रहे हैं।

सोनिया को संबोधित इस पत्र में नड्डा ने कांग्रेस नेताओं पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। नड्डा ने लिखा, 'कांग्रेस के अधिकांश वरिष्ठ नेता नकारात्मकता फैला रहे हैं। जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले साल मार्च से ही कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जुटे हुए हैं। वे अबतक कई बैठकों की अध्यक्षता कर चुके हैं और लगातार सभी मुख्यमंत्रियों के संपर्क में हैं। मैं काफी दुखी होकर यह पत्र लिख रहा हूं, क्योंकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सीएम कोरोना महामारी से लड़ाई के बारे में गलत जानकारी दे रहे हैं और भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।'

महामारी के दौर में कांग्रेस नेता कर रहे थे रैलियां- नड्डा

इतना ही नहीं नड्डा ने कांग्रेस नेताओं पर महामारी के दौरान सुपर स्प्रेडर रैलियों को संबोधित करने तक का आरोप लगाया है जो अबतक अमूमन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगते थे। नड्डा ने लिखा है कि, 'जब देशभर में कोरोना के मामले बढ़ रहे थे तो आपके नेता रैलयां कर रहे थे। किसी राज्य में आपके नेता रैलियों का विरोध कर रहे थे तो कहीं सुपर स्प्रेडर रैलियां कर रहे थे। जनता की याददाश्त से ऐसी बातों को मिटाना आसान नहीं है।' नड्डा इस दौरान राहुल गांधी पर कटाक्ष करने से भी बाज नहीं आए और कहा कि उनका व्यवहार छोटी और ओछी बातों के लिए हमेशा याद रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें: बिहार पुलिस ने पप्पू यादव को किया गिरफ्तार, जाप अध्यक्ष ने कहा, बेईमानों को बेनकाब करने की मिली सज़ा

पत्र में नड्डा प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र सरकार की तारीफें करने से भी नहीं चूके। उन्होंने दावा किया कि केंद्र की मोदी सरकार ने राज्यों को पहले चरण में 16 करोड़ टीका दिया है। अब भी यह 50 फीसदी मुफ्त में दिया जा रहा है। बीजेपी या एनडीए शासित सभी राज्यों ने गरीब तथा वंचित वर्ग के लिए फ्री में वैक्सीन देने का ऐलान किया गया है। नड्डा ने पूछा है कि क्या कांग्रेस शासित राज्य सरकारें यह ऐलान करेंगी? उन्होंने दावा किया कि पीएम केयर्स फंड से 45 हजार वेंटिलेटर भेजे गए।

नड्डा ने हैरतअंगेज तरीके से देश की जर्जर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहरा दिया है। उन्होंने देश की मौजूदा परिस्थितियों का ठीकरा कांग्रेस के पूर्ववर्ती सरकारों पर फोड़ते हुए कहा कि आप देख लें पिछले 70 साल में कौन लोग सत्ता में रहे। सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है कि पिछले 70 सालों में जो स्वास्थ्य ढांचा बना है वह पर्याप्त नहीं है। यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि नड्डा ने पत्र में इस बात का जिक्र करना मुनासिब नहीं समझा कि पिछले सात वर्षों में नरेंद्र मोदी की सरकार ने कितने अस्पताल बनवाए या स्वास्थ्य ढांचे बनाए।

यह भी पढ़ें: बक्सर में गंगा किनारे लगा लाशों का मजमा, पानी में दिखे 40 से ज्यादा मानव शरीर, टूट पड़े चील-कौऐ

सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट को लेकर चौतरफा विरोध पर भी नड्डा ने सफाई दिया है। नड्डा ने लिखा कि, 'अब कांग्रेस में नया चलन है। सारी जिम्मेदारी सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर डाल दो। कांग्रेस नेताओं की हरकतों के वजह से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश कमजोर पड़ रहा है।' गौरतलब है कि कांग्रेस नेता कोरोना महामारी के दौरान केंद्र सरकार की नीतियों का लगातार विरोध करते रहे हैं। कांग्रेस ने देश में हो रही मौतों के लिए स्पष्ट रूप से प्रधानमंत्री मोदी को जिम्मेदार ठहराया है। सोनिया गांधी भी केंद्र को चिट्ठी लिखकर कई सुझाव दिया था, हालांकि उनपर अमल नहीं किया जा सका है।