Trump Super Fan Dies: ट्रंप के 'भक्त' बुसा कृष्ण का दिल का दौरा पड़ने से निधन

Bussa Krishna: ट्रंप को कोरोना इंफेक्शन होने से बेहद परेशान थे तेलंगाना के रहने वाले बुसा, घर में ट्रंप की मूर्ति लगाकर पूजा करते थे

Updated: Oct 12, 2020, 08:39 AM IST

Trump Super Fan Dies: ट्रंप के 'भक्त' बुसा कृष्ण का दिल का दौरा पड़ने से निधन
Photo Courtesy: MBS News

हैदराबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भक्त, तेलंगाना के रहने वाले बुसा कृष्णा की दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। बुसा कृष्णा अमेरिकी राष्ट्रपति के भक्त के तौर पर मशहूर थे। डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना से संक्रमित होने की खबर सुनने के बाद से ही बुसा ट्रंप को लेकर चिंतित थे। 

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक तेलांगना के मेडक ज़िले के रहने वाले बुसा रविवार सुबह अपने किसी रिश्तेदार के घर पर थे। चाय पीने के दौरान अचानक उन्हें दिल का दौरा पड़ा। आनन-फानन में उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

38 वर्षीय बुसा डोनाल्ड ट्रंप के बहुत बड़े प्रशंसक थे। वैश्विक राजनीति में दिलचस्पी रखने वाले बुसा अमेरिका में हुए पिछले राष्ट्रपति चुनावों के दौरान डोनाल्ड ट्रंप के व्यक्तित्व से प्रभावित हो गए थे। ट्रंप को लेकर उनके अंदर इस हद तक दीवानगी थी कि उन्होंने 1 लाख 30 हज़ार रुपये खर्च करके अपने घर में ट्रंप की 6 फीट की प्रतिमा लगाई थी। पेशे से किसान बुसा कृष्णा को गांव के लोग 'ट्रंप कृष्णा ' कहने लगे थे।

शुरुआत में बुसा कृष्णा की दीवानगी को लोगों ने पागलपन करार दिया। उनके पहचान के लोगों ने बुसा कृष्णा को मनोचिकित्सक से मिलने की सलाह तक दे डाली। फिर भी ट्रंप के लिए उनकी दीवानगी कम नहीं हुई। बुसा कृष्णा हर शुक्रवार को ट्रंप के लंबे जीवन के लिए उपवास करते थे। यहां तक कि वे कोई भी काम शुरू करने से पहले ट्रंप से प्रार्थना किया करते थे। फरवरी महीने में अमेरिकी राष्ट्रपति की भारत यात्रा के समय वे ट्रंप से मिलना भी चाहते थे। हालांकि उनकी यह इच्छा पूरी नहीं हो सकी।