GST के खिलाफ आज 8 करोड़ व्यापारियों की हड़ताल, ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन भी करेगा चक्काजाम

CAIT ने घोषणा की है संगठन से जुड़े व्यापारी देश भर में लगभग 1500 जगहों पर धरना देंगे, इसी कड़ी में आज देश भर के सभी बड़े बाजार बंद रहेंगे

Updated: Feb 26, 2021, 03:42 AM IST

Photo Courtesy: AmarUjala
Photo Courtesy: AmarUjala

नई दिल्ली। आज देश भर के सभी बड़े बाजार बंद रहेंगे। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने भारत बंद का आह्वान किया है। संगठन से जुड़े हुए व्यापारी आज देश भर में लगभग 1500 स्थानों पर जीएसटी के प्रावधानों के खिलाफ धरना देंगे। संगठन ने दावा किया है कि इस भारत बंद में देश भर के लगभग 8 करोड़ व्यापारी शामिल रहेंगे। 

CAIT ने जीएसटी प्रावधानों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। संगठन द्वारा जारी एक बयान के अनुसार CAIT जीएसटी के बेतुके और तर्कहीन प्रावधानों को वापस लेने की मांग को लेकर धरना देगा। CAIT का कहना है कि जीएसटी का सरलीकरण करने की ज़रूरत है। ताकि एक आम व्यापारी भी जीएसटी का आसानी से अनुपालन कर सके। इसके साथ ही संगठन ने ई कॉमर्स कंपनी अमेज़न पर भी प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर धरना देने का ऐलान किया है। CAIT द्वारा आयोजित होने वाले इस भारत बंद में देश भर के लगभग 40 हज़ार व्यापारी संगठन CAIT का समर्थन देंगे। 

CAIT द्वारा आयोजित किए जाने वाले इस भारत बंद के समर्थन में ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन भी उतर आए हैं। ट्रांसपोर्ट सेक्टर के सबसे बड़े संगठन ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट वेलफेयर संगठन ने भी तेल के लगातार बढ़ते दामों को लेकर CAIT की इस हड़ताल का समर्थन किया है। ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन ने कहा है कि तेल के लगातार बढ़ते दामों के विरोध में आज देश भर में चक्का जाम किया जाएगा। 

इतना ही नहीं कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने भी ट्रेड यूनियनों के साथ एकजुटता दिखाई है। किसान संगठनों ने CAIT के इस भारत बंद का समर्थन किया है। इस बात की जानकारी खुद किसान एकता मोर्चा ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से दी है। किसान एकता मोर्चा ने आज के लिए अपना हैशटैग भी #FarmersSupportTraders दिया है।