दिल्ली शराब नीति मामले में अब सीएम केजरीवाल से होगी पूछताछ, सीबीआई ने भेजा समन

शराब नीति मामले में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पहले से ही ईडी और सीबीआई की हिरासत में हैं

Updated: Apr 14, 2023, 06:28 PM IST

नई दिल्ली। दिल्ली के बहुचर्चित शराब नीति मामले में अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी पूछताछ होगी। जांच एजेंसी सीबीआई ने सीएम केजरीवाल को पूछताछ के लिए समन भेजा है। सीबीआई सीएम केजरीवाल से 16 अप्रैल को पूछताछ करेगी।

सीएम केजरीवाल को सीबीआई द्वारा समन भेजे जाने का आप नेता संजय सिंह ने विरोध किया है। उन्होंने इस मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करने का ऐलान करते हुए कहा कि अत्याचार का अंत ज़रूर होगा। 

संजय सिंह ने मीडिया से कहा कि जिस दिन अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली विधानसभा में यह कहा था कि देश के प्रधानमंत्री की दोस्त की कंपनी में लगा हुआ पैसा अडानी का है उसी दिन मैंने उनसे कहा था कि अगली बारी अब आपकी है।

दिल्ली शराब नीति मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष़ सिसोदिया पिछले डेढ़ महीने से भी अधिक समय से जेल में बंद हैं। मनीष सिसोदिया को 26 फ़रवरी को सीबीआई ने शराब नीति मामले में पुछताछ के लिए बुलाया था जिसके बाद जांच एजेंसी ने सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया था। 

शराब नीति मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी के बाद सिसोदिया को इसी मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। मनीष सिसोदिया इस समय तिहाड़ जेल में बंद हैं और उनकी रोज़ एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई और ईडी दोनों के ही जांच मामले में उनकी याचिकाएं ख़ारिज कर दी हैं। फिलहाल मनीष सिसोदिया 17 अप्रैल तक की न्यायिक हिरासत में हैं। हा्लांकि मनीष सिसोदिया ने जेल से भी प्रधानमंत्री मोदी पर हमले जारी रखे हैं। मनीष सिसोदिया ने हाल ही में देशवासियों के नाम एक चिट्ठी लिखी थी जिसमें उन्होंने कहा था कि एक कम पढ़े लिखे प्रधानमंत्री होने का ख़ामियाज़ा देश को भुगतना पड़ रहा है। 

वहीं अरविंद केजरीवाल भी बीते कुछ दिनों से लगातार प्रधानमंत्री की पढ़ाई पर सवाल खड़े कर रहे हैं। हाल के दिनों में भोपाल में अपनी रैली के दौरान अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री पर सवाल खड़ा किया था। इसके कुछ ही दिनों बाद गुजरात हाई कोर्ट ने केंद्रीय सूचना आयोग द्वारा पीएम की डिग्री सार्वजनिक किए जाने के आदेश पर रोक लगा दी और सीएम केजरीवाल पर इस मामले में 25 हज़ार रुपए का जुर्माना भी लगा दिया। गुजरात हाई कोर्ट के इस आदेश के बाद अरविंद केजरीवाल प्रधानमंत्री मोदी के ख़िलाफ़ और भी मुखर हो गए। बुधवार को ही विपक्षी एकजुटता अभियान के क्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने अरविंद केजरीवाल से मुलाक़ात की थी। मुलाक़ात के बाद अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए मोदी सरकार को देश की अब तक की सबसे भ्रष्ट सरकार घोषित किया था। 

ख़बर जारी है..