Congress Attacks Modi: मोदी सरकार के दस कदमों ने देश को किया बर्बाद, कांग्रेस ने लगाया आरोप

Modi Made Crises: लॉकडाउन से लेकर चीन और आर्थिक पैकेज तक तमाम मुद्दों पर कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा

Updated: Oct 10, 2020 02:34 PM IST

Congress Attacks Modi: मोदी सरकार के दस कदमों ने देश को किया बर्बाद, कांग्रेस ने लगाया आरोप
Photo Courtesy: Indian Express

नई दिल्ली। कांग्रेस ने मोदी सरकार की गलत नीतियों और फैसलों को देश को संकट में डालने वाला बताते हुए बड़ा हमला बोला है। पार्टी ने कहा है कि मोदी सरकार के दस गलत कदमों ने देश को संकट में डाल दिया है। कांग्रेस ने इस बारे में ट्विटर पर एक वीडियो भी डाला है। पार्टी का कहना है कि मोदी सरकार ऐसे गलत फैसलों से बच सकती थी। कांग्रेस ने केंद्र सरकार के जिन गलत फैसलों के लिए सीधे प्रधानमंत्री मोदी को जिम्मेदार बताया है, उनमें लॉकडाउन से लेकर बेरोजगारी और नए कृषि कानून जैसे मुद्दे शामिल हैं।

कांग्रेस पार्टी ने सबसे पहले लॉकडाउन को लेकर सरकार पर निशाना साधा। पार्टी ने इसे एक बार फिर से बिना किसी योजना के लागू किया गया कदम बताया। पार्टी ने कहा कि लॉकडाउन लगाने से पहले सरकार ने प्रवासी मजदूरों के बारे में नहीं सोचा, जिन्हें लॉकडाउन की वजह से बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा। 

प्रवासी मजदूरों को लेकर कांग्रेस पार्टी ने कहा कि सरकार उनके लिए यातायात का इंतजाम नहीं कर पाई। पार्टी ने कहा कि प्रवासी मजदूरों को भूखे पेट और पैदल ही जाना पड़ा। पार्टी ने राहुल गांधी के उस वीडियो का जिक्र किया, जिसमें वे कुछ प्रवासी मजदूरों से मिले थे। वीडियों में मजदूर यह कहते हुए नजर आ रहे थे कि कोरोना वायरस से ज्यादा उन्हें भूख से मरने का डर है। 

कांग्रेस पार्टी ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान केंद्र सरकार पर घोटाले करने का भी आरोप लगाया। हालांकि, इस संबंध में पार्टी ने कोई जानकारी नहीं दी लेकिन माना जा रहा है कि उसका का इशारा कर्नाटक की बीजेपी सरकार की ओर था, जिसके ऊपर कोविड 19 से जुड़े उपकरणों की खरीद में 2,200 करोड़ रुपये की घपलेबाजी करने के आरोप लगे हैं। 

कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर चीन को लेकर सरकार पर देश से झूठ बोलने का आरोप लगाया। पार्टी ने रक्षा मंत्रालय के उस दस्तावेज का जिक्र किया, जिसमें चीनी सैनिकों की घुसपैठ का जिक्र था। इस दस्तावेज को मंत्रालय की वेबसाइट पर अपलोड किया गया था। हालांकि, बाद में इसे हटा लिया गया। 

Click: Kheti Bachao Yatra: हाथरस, किसान-मजदूर से लेकर चीन तक, हर मुद्दे पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरा

पार्टी ने 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज को फिर से नाकाफी बताया। पार्टी ने कहा कि इस पैकेज में देश के लाखों गरीबों, भूख से जूझ रहे लोगों और पूरी तरह से बर्बाद हो चुके प्रवासी मजदूरों के लिए कुछ नहीं है। इसी तरह पार्टी ने किसान कानूनों को देश की खेती को बर्बाद करने वाला बताया। 

कांग्रेस पार्टी ने हाथरस में 19 साल की दलित युवती के बलात्कार और हत्या का मामले को मानवाधिकारों का उल्लंघन बताते हुए सरकार को घेरा। पार्टी ने खासतौर पर पीड़िता के शव को उसके परिजनों की मंजूरी के बिना रात में जला देने का जिक्र किया। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के नेतृत्व में पार्टी का एक प्रतिनिधि दल पीड़ित परिवार से मिलने गया था।