सोनिया गांधी लगवा चुकी हैं टीका, राजनीति के बजाय राजधर्म का पालन करे मोदी सरकार, बीजेपी के सवाल पर कांग्रेस का पलटवार

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा समेत कई नेताओं ने कांग्रेस से सवाल पूछा था कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने टीका लगवाया है या नहीं, यह विवाद कोवैक्सीन में कथित तौर पर मौजूद बछड़े के सीरम के दावों के बाद शुरू हुआ था

Updated: Jun 17, 2021, 10:58 AM IST

Photo Courtesy: FirstPost
Photo Courtesy: FirstPost

नई दिल्ली। बीजेपी नेताओं द्वारा सोनिया गांधी और राहुल गांधी के टीकाकरण पर उठाए गए सवालों पर कांग्रेस ने पलटवार किया है। कांग्रेस ने कहा है कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी टीका लगवा चुकी हैं। जबकि राहुल गांधी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इसलिए वे वैक्सीन के लिए एलिजिबल होने का इंतज़ार कर रहे हैं। 

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि बीजेपी को यह पता होना चाहिए कि सोनिया गांधी कोरोना की दोनों खुराक ले चुकी हैं। चूंकि राहुल गांधी अप्रैल महीने में कोरोना से संक्रमित हुए थे। इसलिए तीन महीने की अवधि पूरी होने के बाद वे टीका लगवाएंगे। रॉबर्ट वाड्रा मार्च महीने में कोरोना से संक्रमित हुए थे, लिहाज़ा प्रियंका गांधी ने हाल ही में वैक्सीन की पहली डोज ली है। 

मुद्दे गढ़ने के बजाय राजधर्म का पालन करे सरकार 

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी को फिजूल के मुद्दे को नहीं गढ़ना चाहिए। सुरजेवाला ने कहा कि भारत सरकार ने दिसंबर तक हर भारतीय को टीका लगाने का दावा किया है। इसलिए सरकार को प्रति दिन एक करोड़ लोगों को टीका लगाना चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में हर भारतीय को निराश करने के बाद कम से कम अब तो सरकार को टीकाकरण कर अपने राजधर्म का पालन करना चाहिए। 

यह भी पढ़ें : कोवैक्सीन में गाय के बछड़े का सीरम, सरकार का स्पष्टीकरण, वेरो सेल बनाने के लिए हुआ इस्तेमाल

दरअसल यह सारा बवाल कोवैक्सीन में मौजूद नवजात बछड़े के सीरम के दावों से शुरू हुआ। कांग्रेस नेता गौरव पांधी ने यह सवाल खड़ा किया कि कोवैक्सीन को बनाने में नवजात बछड़े के सीरम का उपयोग किया है। स्वास्थ्य विभाग ने इस दावे पर स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा कि वेरो सेल तैयार करने में किया गया है। इसके बाद बीजेपी नेताओं ने इस मसले पर सियासत की शुरुआत करते हुए यह पूछना शुरू कर दिया कि गांधी परिवार के किसी व्यक्ति ने टीका लगवाया है या नहीं?