मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम, सभी राज्यों में कांग्रेस सरकार बनाएगी: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि जब मैं मध्य प्रदेश जाता हूं तो मुझे भाजपा के खिलाफ भारी जनाक्रोश दिखता है, जब मैं छत्तीसगढ़ और राजस्थान जाता हूं तो वहां हमारी सरकार के किए गए काम के लिए भारी समर्थन देखता हूं।

Updated: Oct 17, 2023, 06:17 PM IST

नई दिल्ली। मिजोरम दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस सभी पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज करेगी। कांग्रेस नेता ने कहा कि छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम..., हम हर राज्य में जीत हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि जब मैं मध्य प्रदेश जाता हूं तो मुझे भाजपा के खिलाफ भारी जनाक्रोश दिखता है, जब मैं छत्तीसगढ़ और राजस्थान जाता हूं तो वहां हमारी सरकार के किए गए काम के लिए भारी समर्थन देखता हूं।

राहुल गांधी ने एक ट्वीट में लिखा, 'मेरे शब्दों पर ध्यान दें, कांग्रेस पार्टी तेलंगाना, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मिजोरम में जीतने जा रही है। कांग्रेस पार्टी हमेशा जनता के लिए काम करती है। राजस्थान में बेहतरीन स्वास्थ्य सेवा नीति है, कर्नाटक एक अतुलनीय सामाजिक सुरक्षा प्रदान करता है, जबकि छत्तीसगढ़ मजबूत नीतियों के साथ उद्यमियों का समर्थन करता है। हम मध्य प्रदेश में भ्रष्ट भाजपा सरकार को हटा देंगे और तेलंगाना में हमारी 6 गारंटी कांग्रेस की बड़ी जीत सुनिश्चित करेगी।'

इससे पहले राहुल गांधी ने मिजोरम में लोगों को संबोधित करते हुए कहा, 'कुछ दिनों पहले मैं भारत जोड़ो यात्रा से कन्याकुमारी से कश्मीर तक चला। इसका आइडिया भाजपा और RSS की ओर से देश में फैलाई गई विचारधारा से लड़ना था। अगर हम देश में ध्यान से देखें तो भाजपा की आइडियोलॉजी साफ नजर आएगी। मणिपुर में जो हो रहा है, उससे पता चलता है कि बीजेपी की आइडियोलॉजी क्या कर सकती है। वहां सैकड़ों लोग मार दिए गए, महिलाओं से छेड़ाछाड़ हुई, उनका रेप हुआ। बच्चों को मार दिया गया, लोगों के घर जलाए जा रहे हैं। इसके बाद भी पीएम ने मणिपुर का दौरा नहीं किया।'

मिजोरम की आइजोल में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कांग्रेस नेता ने कहा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) चाहता है कि देश एक आइडियोलॉजी और एक संगठन से चले। हम इसका विरोध करते हैं। हम अधिकार बांटने (विकेंद्रीकरण) पर विश्वास करते हैं, जबकि भाजपा मानती है कि सारे फैसले दिल्ली में होने चाहिए। भाजपा भारत के संस्थागत ढांचे पर कब्जा करने की कोशिश कर रही है।