Corona Guidelines : केरल में एक साल तक लागू रहेंगे दिशा-निर्देश

Kerala : कोरोना वायरस के जरूरी प्रोटोकॉल जुलाई 2021 तक जारी रखने वाला पहला राज्य

Publish: Jul-06, 2020, 01:43 AM IST

Corona Guidelines : केरल में एक साल तक लागू रहेंगे दिशा-निर्देश
Courtesy : ndtv

देशभर में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच केरल में कोविड 19 महामारी से सुरक्षा संबंधी सभी जरूरी दिशा निर्देश अगले एक साल तक जारी रहेंगे। केरल की लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट सरकार ने यह घोषणा की है। केरल के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए कहा कि कोरोना वायरस से सुरक्षा संबंधी सभी जरूरी प्रोटोकॉल अगले साल जुलाई तक जारी रहेंगे। इन सुरक्षा निर्देशों में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाना जरूरी होगा। ऐसा करने वाला केरल देश का पहला राज्य बन गया है।

कोरोना वायरस से सुरक्षा संबंधी निर्देशों में एक दूसरे से कम कम छह फुट की दूरी, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाने के साथ-साथ शादियों में केवल 50 और अंतिम संस्कार में 20 लोगों के शामिल होने की इजाजत है। इसके साथ ही अधिकारियों की अनुमति के बिना किसी भी तरह की सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक सभाओं का आयोजन नहीं किया जा सकता है।

केरल में अभी कोरोना संक्रमण के 5 हजार 200 से ज्यादा मामले हैं। राज्य में अब कोरोना की वजह से अब तक 25 लोगों की जान जा चुकी है, वहीं 2,131 सक्रीय मामले हैं। अब तक  3,048 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी मिल चुकी है।