Ex Cricketer Suicide: पूर्व क्रिकेटर ने लगाई फांसी, राहुल द्रविड़ की कप्तानी में खेल चुके थे एम सुरेश कुमार

1990 में भारत की अंडर 19 टीम में शामिल थे सुरेश कुमार, रणजी में केरल की टीम के लिए 52 मैच खेल चुके थे

Updated: Oct-10, 2020, 04:57 PM IST

Ex Cricketer Suicide: पूर्व क्रिकेटर ने लगाई फांसी, राहुल द्रविड़ की कप्तानी में खेल चुके थे एम सुरेश कुमार
Photo Courtesy: Twitter

कोच्चि। रणजी ट्रॉफी में केरल की तरफ से खेलने वाले पूर्व क्रिकेटर एम सुरेश कुमार ने खुदकुशी कर ली। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक सुरेश कुमार ने कोच्चि के अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुरेश कुमार रणजी ट्राफी में खेलने के अलावा 1990 में भारत की अंडर 19 टीम का हिस्सा भी रह चुके थे। 

पुलिस ने अपने बयान में बताया है कि सुरेश कुमार के खुदकुशी करने की खबर शुक्रवार शाम 7 बजकर 15 मिनट पर उनके बेटे ने दी। पुलिस के मुताबिक शुरुआती तौर पर तो यह आत्महत्या का केस ही लग रहा है, फिर भी पूरे मामले की जांच की जा रही है। अब तक यह जानकारी नहीं मिली है कि उनके खुदकुशी करने की वजह क्या हो सकती है।

राहुल द्रविड़ की कप्तानी में खेल चुके थे

एम सुरेश कुमार 1990 में भारत अंडर 19 टीम की ओर से न्यूजीलैंड के विरुद्ध स्पिन गेंदबाज के रूप में खेल चुके थे। भारत की उस टीम की कप्तानी राहुल द्रविड़ के हाथों में थी। दूसरी ओर उनकी विरोधी टीम में स्टीफन फ्लेमिंग जैसे खिलाड़ी मौजूद थे। 

फर्स्ट क्लास क्रिकेट और हैट्रिक

एम सुरेश कुमार ने अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर में 72  मैच खेले। जिनमें 52 मैचों में उन्होंने केरल की ओर से शिरकत की। बाकी के मैचों में उन्होंने रेलवे का प्रतिनिधित्व किया। अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के पूरे करियर में उन्होंने 196 विकेट लिए और 1657 रन बनाए। केरल की तरफ से खेलते हुए 1995-96  में रणजी ट्रॉफी के मैच में राजस्थान के खिलाफ उन्होंने हैट्रिक भी हासिल की थी। फिलहाल वे रेलवे में नौकरी कर रहे थे।