जादू टोना के शक में सात दलितों को बेरहमी से पीटा गया, 5 गंभीर रूप से घायल

महाराष्ट्र के चंद्रपुर ज़िले का मामला, जादू टोना के शक में गांव के चौराहे पर दलितों को बुलाया, इसके बाद खंभे से लटकाकर इनकी पिटाई कर दी गई, इस दौरान सैकड़ों लोग मूकदर्शक बन खड़े रहे

Updated: Aug 24, 2021, 12:56 PM IST

जादू टोना के शक में सात दलितों को बेरहमी से पीटा गया, 5 गंभीर रूप से घायल

मुंबई। महाराष्ट्र और तेलांगना के सीमावर्ती जिले चंद्रपुर में दलितों की बेरहमी से की गई पिटाई का मामला सामने आया है। चंद्रपुर ज़िले में सात दलितों को जादू टोना के शक में खंभे से लटका कर पीटा गया। बेरहमी से हुई पिटाई के कारण पांच लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए। इनका चंद्रपुर के अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

पुलिस ने मामले में 13 लोगों को गिरफ्तार किया है। बीते सप्ताह के अंत में चंद्रपुर ज़िले के जीवती प्रखंड के वणी खुर्द गांव में रहने वाले कुछ लोगों ने दलित परिवार को गांव के चैराहे पर बुलाया। दलित परिवार के सदस्यों द्वारा जादू टोना किए जाने का शक था। 

ग्रामीणों के बुलावे पर जब दलित परिवार की चार महिलाएं और तीन पुरुष गांव के चौराहे पर पहुंचे। इनके चौराहे पर पहुंचते ही बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी गई। परिवार के कुछ लोगों को खंभे से लटका कर मारा गया। पिटाई में पांच लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए। 

जिस दौरान दलित परिवार के सदस्यों की पिटाई हो रही थी, उस दौरान घटनास्थल पर सैकड़ों लोगों की भीड़ मौजूद थी। लेकिन किसी ने दलित परिवार के सदस्यों को पिटने से बचाने की जहमत नहीं उठाई, सभी मूकदर्शक बने रहे। सूचना मिलने पर पुलिस जब मौके पर पहुंची, तब पुलिस ने इन लोगों को बचाया। इस मामले में पुलिस ने 13 लोगों को गिरफ्तार किया है।