दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ईडी ने हवाला केस में किया गिरफ्तार

ईडी ने अप्रैल में सत्येंद्र जैन और उनके परिजनों से जुड़ी कंपनियों की 4.81 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति जब्त कर ली थी और इससे पहले वर्ष 2018 में ईडी ने इसी मामले में सत्येंद्र जैन से पूछताछ की थी

Updated: May 30, 2022, 08:37 PM IST

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ईडी ने हवाला केस में किया गिरफ्तार

दिल्ली। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने यह गिरफ्तारी कोलकाता स्थित कंपनी से जुड़े हवाला लेनदेन मामले में की है।

इस मामले पर दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी को हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव से जोड़ते हुए ट्वीट किया कि सत्येंद्र जैन के ख़िलाफ़ 8 साल से एक फ़र्ज़ी केस चलाया जा रहा है. अभी तक कई बार ED बुला चुकी है। बीच में कई साल ED ने बुलाना भी बंद कर दिया था क्योंकि उन्हें कुछ मिला ही नहीं। अब फिर शुरू कर दिया क्योंकि सत्येंद्र जैन हिमाचल के इलेक्शन इंचार्ज हैं।हिमाचल में भाजपा बुरी तरह से हार रही है। इसीलिए सत्येंद्र जैन को आज गिरफ़्तार किया गया है ताकि वो हिमाचल न जा सकें।वे कुछ दिनों में छूट जाएँगे क्योंकि केस बिलकुल फ़र्ज़ी है।

 

 

वहीं इस घटना पर आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और मशहूर मंच संचालक कवि कुमार विश्वास की भी प्रतिक्रिया आई। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि यह केस जब पहली बार आया था तो मैंने भरी PAC में सत्येंद्र जैन से जवाब माँगा था।बौने ने उसे सपत्नीक मेरे सामने रोने-धोने के लिए बिठाया।मैंने कहा निजी सम्बन्ध अपनी जगह पर इसका जवाब दो,तो आजकल पंजाब का वसूली-प्रमुख बना नया“चिंटू” काग़ज़ फैलाकर बोला “सर मैं CA हूँ, कोई गड़बड़ नहीं है”

यह भी पढ़ें...तिहाड़ में रची गई थी मूसेवाला की हत्या की साजिश, दिल्ली पुलिस के पास पहले से थे इनपुट, पंजाब में गैंग वॉर की आशंका

इससे पहले ईडी ने अप्रैल में सत्येंद्र जैन और उनके परिजनों से जुड़ी कंपनियों की 4.81 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति जब्त कर ली थी।इससे पहले ईडी ने वर्ष 2018 में इसी मामले में सत्येंद्र जैन से पूछताछ की थी।