दिल्ली नगर निगम चुनाव 2021 के लिए बीजेपी ने मेयर, डिप्टी मेयर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की

आगामी DMC चुनाव के लिए बीजेपी ने फाइनल किए नाम, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, 16 जून होना है उत्तरी डीएमसी, दक्षिण डीएमसी और पूर्वी डीएमसी में विभिन्न पदों पर इलेक्शन

Updated: Jun 08, 2021, 09:20 AM IST

Photo courtesy: New Indian Express
Photo courtesy: New Indian Express

दिल्ली। कोरोना काल में दिल्ली में नगरीय निकाय चुनाव होने जा रहे हैं। जिसके लिए बीजेपी ने तीनों नगर निगमों के मेयर, डिप्टी मेयर चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। वहीं नगर निगम अध्यक्ष स्थायी समिति, उपाध्यक्ष स्थायी समिति के उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान कर दिया गया है। दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने लिस्ट की घोषणा की है।

 

इस लिस्ट के अनुसार  उत्तरी दिल्ली से मेयर पद के लिए सरदार राजा इकबाल सिंह और डिप्टी मेयर के लिए अर्चना दिलीप सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। दक्षिणी दिल्ली से मुकेश सूर्यान मेयर और  पवन शर्मा डिप्टी मेयर प्रत्याशी होंगे। पूर्वी दिल्ली नगर निगम के लिए मेयर पद पर श्याम सुंदर अग्रवाल और डिप्टी मेयर पद के लिए किरण वैध पर बीजेपी ने भरोसा जताया है। वहीं अन्य पदों के लिए उत्तरी दिल्ली नगर निगम के लिए समिति में अध्यक्ष स्थाई समिति जोगीराम जैन, उपाध्यक्ष विजय कुमार भगत, नेता सदन के लिए छैल बिहारी गोस्वामी का नाम लिस्ट में शामिल है। साउथ दिल्ली के लिए स्थाई समिति के अध्यक्ष पद के लिए कर्नल बीके ओबराय, उपाध्यक्ष के लिए पूनम भाटी और सदन नेता के लिए इन्द्रजीत सहरावत के नाम का ऐलान किया गया है।

पूर्वी दिल्ली के लिए मेयर व डिप्टी मेयर के उम्मीदवारों के साथ ही समिति के लिए नाम शामिल हैं. इसके तहत स्थाई समिति के अध्यक्ष के लिए वीर सिंह पवार, उपाध्यक्ष के लिए दीपक मल्होत्रा और नेता सदन के लिए सत्यपाल सिंह का नाम है।

दिल्ली के तीनों निकायों के लिए नामिनेशन की लास्ट डेट 8 जून है। इन तीन नगर निगमों में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत मिला हुआ है। बीजेपी का मुकाबला आम आदमी पार्टी और कांग्रेस से होगा। चुनाव 16 जून को होना है।