गृह राज्य मंत्री टेनी से युवकों ने मांगी 5 करोड़ रंगदारी, दिल्ली पुलिस ने पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार

पत्रकारों को धमकाने वाले केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी से युवकों ने फोन पर पांच करोड़ रंगदारी की मांग की, मंत्री की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

Updated: Dec 24, 2021, 12:28 PM IST

Photo Courtesy : The Indian Express
Photo Courtesy : The Indian Express

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी पिछले कुछ महीनों से अपने सनक के कारण सुर्खियों में हैं। पहले किसानों को सार्वजनिक मंच से धमकी, फिर उनके बेटे द्वारा किसानों पर निर्दयता से थार चढ़ाने का आरोप और उसके बाद सवाल पूछने पर ऑन कैमरा पत्रकारों को हड़काते हुए गाली देने की घटनाओं ने उन्हें कुख्यात बना दिया है। इसी बीच अब कुछ मनचलों ने मंत्री टेनी से ही रंगदारी की डिमांड कर दी है। जिसके बाद मंत्री की शिकायत पर पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ लोग मोदी कैबिनेट में मंत्री अजय मिश्रा टेनी को कॉल पर ब्लैकमेल कर रहे थे। बताया जा रहा है की आरोपियों ने कॉल्स पर उन्हें धमकाया की लखीमपुर हत्याकांड से जुड़े उनके पास ऐसा वीडियो है जो उन्हें मुश्किल में डाल सकते हैं। यदि वे बचना चाहते हैं तो पांच करोड़ रुपए का इंतजाम करें। केंद्रीय मंत्री ने बीते 17 दिसंबर को दिल्ली पुलिस मुख्यालय में इसकी जानकारी दी थी। इसके बाद सीपी दिल्ली पुलिस की निगरानी में जांच नार्थ एवेन्यू थाने में शुरू की गई।

यह भी पढ़ें: यूपी चुनावों पर अगले हफ्ते फैसला लेगा चुनाव आयोग, हाई कोर्ट की अपील पर निर्वाचन आयुक्त का जवाब

दिल्ली पुलिस ने इस संबंध में बताया कि केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र के स्टाफ की ओर से शिकायत मिली थी कि उन्हें पैसे के लिए फोन आए थे। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद नोएडा से 4 और दिल्ली से 1 आरोपी समेत कुल 5 लोगों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। फिलहाल आरोपियों की पहचान उजागर नहीं कि गई है। साथ ही ये भी पता नहीं चल सका है कि ऐसा कौन सा वीडियो था जिसके लिए आरोपी केंद्रीय मंत्री से पांच करोड़ रुपए मांग रहे थे। 

बता दें कि अजय मिश्रा टेनी का बेटा लखीमपुर खीरी किसान नरसंहार मामले का मुख्य आरोपी है। हाल ही में मामले की जांच कर रही एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट में खुलासा किया कि मंत्री टेनी के बेटे और उसके सहयोगियों ने जानबूझकर, सुनियोजित साजिश के तहत किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ाया था। इसके बाद से मंत्री टेनि के इस्तीफे की मांग ने जोर पकड़ लिया है। हालांकि, पीएम मोदी उन्हें हटाने के पक्ष में नहीं हैं। इसी बीच बीते दिनों एक पत्रकार ने मंत्रीजी से एसआईटी रिपोर्ट को लेकर सवाल पूछा तो वे ऑन कैमरा पत्रकारों को धमकाते हुए गाली गलौज करने लगे।