जज ने ठुकराई गैंगस्टरों की जमानत, ऑटो से टक्कर मारकर हुई हत्या, SIT जांच के आदेश

सीसीटीवी फुटेज से सामने आया हत्या का एंगल, जानबूझकर मारी गई थी टक्कर, जिस ऑटो से टक्कर मारा गया था, वह ऑटो रात में ही चोरी हो गया था 

Updated: Jul 29, 2021, 11:22 AM IST

Photo Courtesy: News18
Photo Courtesy: News18

धनबाद। झारखंड के औद्योगिक शहर धनबाद में हुई जज की संदिग्ध मौत ने अब दिलचस्प मोड़ ले लिया है। अब तक लोग इसे हिट एंड रन केस समझ रहे थे, लेकिन सीसीटीवी फुटेज आने के बाद यह एक हाइ प्रोफाइल मर्डर का मामला लग रहा है। जज की मौत को लेकर अब सीबीआई जांच की मांग होने लगी है। उधर झारखंड सरकार ने आनंद की कथित हत्या को लेकर एसआईटी गठित कर दी है।

दरअसल, कल सुबह करीब 5 बजे धनबाद में तैनात न्यायधीश उत्तम आनंद मॉर्निंग वॉक के लिए निकले हुए थे। इस दौरान एक ऑटो ने उन्हें टक्कर मार दी और वे घटनास्थल पर लहूलुहान होकर गिर पड़े। बाद में राहगीरों ने उन्हें शहीद निर्मल महतो चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में भर्ती कराई जहां उनकी मौत हो गई। घटना के सीसीटीवी फुटेज के विश्लेषण से यह स्पष्ट है कि टक्कर जानबूझकर मारा गया था। 

सीसीटीवी वीडियो में देखा जा सकता है कि सड़क पूरी तरह से खाली थी और चौड़ी सड़क के किनारे एकदम बाईं ओर वे टहल रहे थे। तभी अचानक उनके पीछे से एक ऑटो आता है और सड़क पर सीधे न जाकर थोड़ा सा बायां दबाते हुए उन्हें टक्कर मारता है। टक्कर मारने के बाद ये ऑटो रुकता भी नहीं है और खाली सड़क पर तेज रफ्तार से आगे निकल जाता है। इससे साफ प्रतीत होता है कि जज उत्तम आनंद को जान बूझकर ऑटो से टक्कर मारी गई हो।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के लोगों में कोरोना वायरस के खिलाफ सबसे ज्यादा ऐंटीबॉडी: ICMR रिपोर्ट

शुरुआती जांच में खबर मिली है कि जज को जिस ऑटो से टक्कर मारा गया था, वह ऑटो रात में ही चोरी हो गया था और चोरी की वारदीत के तीन घंटे बाद ही उससे इस घटना को अंजाम दिया गया। उन्होंने छह माह पहले ही धनबाद के न्यायाधीश के रूप पदभार ग्रहण किया था। वे धनबाद शहर में गैंगस्टर अमन सिंह समेत 15 से ज्यादा माफियाओं का केस देख रहे थे और हाल ही में उन्होंने कई गैंगस्टर की जमानत याचिका ठुकराई थी।