Eknath Khadse: महाराष्ट्र में बीजेपी को बहुत बड़ा झटका, एकनाथ खडसे ने दिया इस्तीफा

जयंत पाटिल ने कहा, शुक्रवार दोपहर 2 बजे एनसीपी की सदस्यता लेंगे खडसे, उद्धव सरकार में कृषि मंत्री बनाए जाने की चर्चा

Updated: Oct 21, 2020, 05:36 PM IST

Eknath Khadse: महाराष्ट्र में बीजेपी को बहुत बड़ा झटका, एकनाथ खडसे ने दिया इस्तीफा
Photo Courtesy: India TV

मुंबई। महाराष्ट्र में बीजेपी को बहुत बड़ा झटका लगा है। बीजेपी के कद्दावर नेता एकनाथ खडसे ने आखिरकार बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। खडसे के इस्तीफा देने की खबर की अब बीजेपी ने भी पुष्टि कर दी है। पार्टी में काफी समय से उपेक्षित महसूस कर रहे एकनाथ खडसे के पार्टी छोड़ने की अटकलें कई दिनों से लग रही थीं। खासतौर पर एनसीपी चीफ शरद पवार के उनकी तारीफ करने के बाद से तो ये चर्चाएं और भी तेज हो रही थीं। आज ये सारी चर्चाएं आखिर सच साबित हुईं। महाराष्ट्र एनसीपी के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा है कि खडसे शुक्रवार दोपहर 2 बजे एनसीपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे। 

कृषि मंत्री का मिल सकता है पद 
एकनाथ खडसे के बीजेपी छोड़ एनसीपी में शामिल होने की खबर आने के साथ ही यह चर्चा भी शुरू हो गई है कि उन्हें राज्य की उद्धव सरकार में कृषि मंत्री बनाया जा सकता है। चर्चा यह भी है कि एकनाथ खडसे अपने साथ कुछ समर्थकों को भी एनसीपी की सदस्यता दिला सकते हैं।

जयंत पाटिल ने भी कहा है कि खडसे के समर्थक भी धीरे-धीरे एनसीपी में शामिल हो जाएंगे। पाटिल ने कहा कि बीजेपी में खडसे के साथ काफी अन्याय किया गया है। इसके साथ ही पाटिल ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि हम खडसे को दिन के उजाले में पार्टी में प्रवेश दे रहे हैं, रात के अंधेरे में नहीं। वह जब पार्टी में आएंगे तो अपनी भूमिका सबके सामने रखेंगे। पाटिल ने कहा, 'बीजेपी की जब ताकतवर पार्टी नहीं थी, तब खडसे जी ने उसे आगे बढ़ाया था। आज उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया है।' 

इससे पहले खुद एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने एकनाथ खडसे के समर्थन में बयान देते हुए कहा था कि राज्य में बीजेपी को खड़ा करने में खड़से ने अहम भूमिका निभाई है लेकिन अब उन्हें पार्टी ने जिस तरह किनारे कर दिया वो कतई उचित नहीं है। बता दें कि खड़से को पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान टिकट नहीं मिला था। हालांकि उनकी बेटी रोहिणी को टिकट मिला लेकिन वो भी हार गईं। चुनाव में टिकट न मिलने के बाद से ही खड़से नाराज़ चल रहे थे।