सूरत में एंबुलेंस में पकड़े गए 25 करोड़ के फर्जी नोट, रिजर्व बैंक की जगह लिखा था रिवर्स बैंक ऑफ इंडिया

सूरत पुलिस ने फर्जी नोटों की बड़ी खेप बरामद की है। बताया जा रहा है कि सूरत पुलिस को 25.8 करोड़ रुपए के फर्जी नोट मिले हैं। नकली नोटों का जखीरा एंबुलेंस में रखकर ले जाया जा रहा था।

Updated: Sep 30, 2022, 11:03 AM IST

सूरत में एंबुलेंस में पकड़े गए 25 करोड़ के फर्जी नोट, रिजर्व बैंक की जगह लिखा था रिवर्स बैंक ऑफ इंडिया

सूरत। सूरत पुलिस ने फर्जी नोटों की बड़ी खेप बरामद की है। बताया जा रहा है कि सूरत पुलिस को 25.8 करोड़ रुपए के फर्जी नोट मिले हैं। नोटों पर "रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया" के जगह "रिवर्स बैंक ऑफ इंडिया" लिखा था।

नकली नोटों का जखीरा एंबुलेंस में रखकर ले जाया जा रहा था। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए सभी फर्जी नोट 2 हजार रुपए के हैं जिन्हें एंबुलेंस के माध्यम से 6 बक्सों में भरकर ले जाया जा रहा था।

एसपी हितेश जोयसर ने कहा कि सूरत की कामरेज पुलिस ने सूचना के आधार पर अहमदाबाद-मुंबई रोड पर एक एम्बुलेंस को रोका। इसके बाद पुलिस ने एम्बुलेंस की तलाशी ली, वाहन की जांच करने पर 25.80 करोड़ रुपये के 2000 रुपये के नकली नोटों के 1290 पैकेट मिले जो छह बक्सों में थे। पुलिस ने चालक से पूछताछ की और नोटों को जब्त कर लिया।

एसपी ग्रामीण हितेश जोयसर ने आगे जानकारी दी कि नोटों को गौर से देखने पर पता चला कि रिजर्व बैंक की जगह रिवर्स बैंक ऑफ इंडिया लिखा हुआ था। वहीं बैंक अधिकारियों और एफएसएल टीम को बुलाया गया है। साथ ही मामला दर्ज कर लिया गया है, पुलिस जांच जारी है।