चेन्नई में भारी बारिश का कहर जारी, मौसम विभाग के अलर्ट के बाद प्रशासन ने स्कूल कॉलेजों में दो दिन की छुट्टी की

चेन्नई में टूटा बारिश का 6 साल का रिकॉर्ड, नए चक्रवाती सिस्टम की वजह से 9 से 11 नवंबर के बीच आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के तटीय इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

Updated: Nov 07, 2021, 01:23 PM IST

Photo courtesy: twitter
Photo courtesy: twitter

चेन्नई। शहर में बीते दो दिनों से भारी बारिश से जनजीवन प्रभावित हो गया है। शहर की सड़कों और घरों में जल भराव की वजह से जनजीवन प्रभावित हो गया है। लगातार बारिश की वजह से हालात बिगड़ गए हैं। मौसम विभाग का कहना है कि 6 साल बाद चेन्नई में इतनी ज्यादा वर्षा हुई है। कई इलाकों में सड़कों में पानी भर जाने से वाहनों को नुकसान पहुंचा है। लोगों ने गाड़ियों को बहाव से बचाने के लिए चेन्नई के वेलाचेरी फ्लाईओवर पर पार्क कर दिया है। वहीं प्रशासन ने रविवार को बाढ़ की चेतावनी जारी कर दी है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लिया उन्होंने जलभराव वाली सड़कों से गुजरकर लोगों का हालचाल जाना।

मौसम विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार शहर में 10 घंटों में करीब 14 सेंटीमीटर से ज्यादा बारिश हुई है। तमिलनाडु में नार्थ ईस्ट मानसून काफी दिनों से एक्टिव है, जिसकी वजह से भारी बारिश हो रही है। इस सीजन में राज्य में औसत से 41फीसदी ज्यादा पानी बरस चुका है।

मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी में कहा गया है कि मंगलवार 9 नवंबर को बंगाल की खाड़ी में एक लो प्रेशर एरिया बनने की वजह से भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान चक्रवाती सिस्टम बनेगा, जिसकी वजह से 9 से 11 नवंबर के दौरान आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के तटीय इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। तमिलनाडु के विभिन्न क्षेत्रों में लगातार भारी बारिश की वजह से मौसम विभाग ने NDRF की बैकअप टीमों को भी अलर्ट पर रखा है। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर सभी शिक्षण संस्थाओं में दो दिन की छुट्टी घोषित कर दी है।  चेन्नई, कांचीपुरम समेत तिरुवल्लूर के विभिन्न उपनगरों में दो दिन से रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है। कोरातुर, पेरंबूर, अन्ना सलाई, टी टी नगर, गिंडी, अडयार, पेरुंगुडी, ओएमआर में कई इलाकों में पानी भरा हुआ है।