कोरोना संक्रमित हुए भारत के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह, ले चुके हैं वैक्सीन के दोनों डोज

कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लेने के बावजूद कोरोना संक्रमित हुए देश के पूर्व पीएम, ईलाज के किए एम्स में कराया गया भर्ती

Updated: Apr 19, 2021, 08:03 PM IST

कोरोना संक्रमित हुए भारत के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह, ले चुके हैं वैक्सीन के दोनों डोज

नई दिल्ली। अभी-अभी खबर आई है कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता को इलाज के लिए राजधानी दिल्ली स्थित एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हैरानी की बात यह है कि पूर्व पीएम ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले ली थी इसके बावजूद कोरोना ने उन्हें अपने जद में ले लिया। मनमोहन सिंह के अस्वस्थ होने की खबर से देश के सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया है।

दिल्ली स्थित एम्स से जानकारी मिली है कि डॉ मनमोहन सिंह को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है और फिलहाल उनकी हालत ठीक है। मनमोहन सिंह के अस्वस्थ होने की खबर आने के बाद देशभर में उनके शीघ्र स्वस्थ होने की दुआएं मांगी जा रही है। मनमोहन सिंह को चाहनेवाले लाखों लोगों ने सोशल मीडिया पर उनके स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सिंह के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए कहा कि इस मुश्किल घड़ी में भारत को आपके मार्गदर्शन और परामर्श की जरूरत है। 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, 'मेरी प्रार्थनाएं मनमोहन सिंह जी और उनके परिवार के साथ हैं। उनके लिए मेरा सबसे गहरा सम्मान है। वे इस विपत्ति का पूरी शक्ति से सामना करें और जल्द ठीक हो जाएं।' 

गौरतबल है कि कल ही डॉ मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था। पूर्व पीएम ने मौजूदा प्रधानमंत्री को संबोधित पत्र में कोरोना से लड़ने को लेकर कई सुझाव दिए थे। उन्होंने सुझाव दिया था कि, 'भारत सरकार को वैक्सीन निर्माता कंपनियों को थोड़ी और रियायतें देनी चाहिए। इजरायल की तरह अनिवार्य लाइसेंसिंग प्रावधान को लागू किया जाना चाहिए। साथ ही यह भी कहा था कि किसी वैक्सीन को यदि यूरोपीय मेडिकल एजेंसी या यूएसएफडीए जैसे विश्वसनीय एजेंसियों द्वारा उपयोग के लिए मंजूरी दे दी गई है, उसे भारत मेंं भी इस्तेमाल किया जा सकता है।