Pranab Mukherjee: सेहत स्थिर, सारे अंग कर रहे रिस्पॉन्स

Pranab Mukherjee Health Updates: बेटे अभिजीत मुखर्जी ने कहा पिता की हालत स्थिर, दवाओं का हो रहा असर, दुआ करने की अपील

Updated: Aug-14, 2020, 08:48 PM IST

Pranab Mukherjee: सेहत स्थिर, सारे अंग कर रहे रिस्पॉन्स
photo courtesy : India tv

नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत तरह स्थिर है। उनके बेटे अभिजीत मुखर्जी ने एक ट्वीट संदेश में अपने पिता के लिए दुआ मांगने की अपील की है। उन्होंने लिखा है कि ‘आज 96 घंटे का आब्जर्वेशन पीरियड समाप्त हो रहा है। उनके पिता के सभी महत्वपूर्ण अंग काम कर रहे हैं। उनका स्वास्थ्य स्थिर बना हुआ है।

अभिजीत ने लिखा है कि प्रणब मुखर्जी पर इलाज का सकारात्मक असर हो रहा है। लोगों से अपील की है कि पिता के लिए दुआ करें। आर्मी के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ने भी शुक्रवार सुबह बुलेटिन जारी कर पूर्व राष्ट्रपति के स्वास्थ्य बारे में जानकारी दी है। अस्पताल की ओर से जारी बुलेटिन में कहा है, कि “प्रणब मुखर्जी की स्थिति आज सुबह (14 अगस्त 2020) तक अपरिवर्तित है। वह गहन देखभाल में है और वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। वर्तमान में उनके महत्वपूर्ण पैरामीटर स्थिर हैं।”

गौरतलब है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अपने राजाजी मार्ग स्थित आवास पर गिर गए थे, जिसकी वजह से उन्हे गहरी चोट लग गई थी। रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में उनके मस्तिष्क की सर्जरी की गई है।साथ ही उनमें कोरोना संक्रमण की भी पुष्टि हुई है। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अभी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं।

गुरुवार को पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की मौत की खबरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुई थीं। कई पत्रकार और नेता गुरुवार सुबह अचानक से ट्वीट कर मुखर्जी को श्रद्धांजलि देने लगे। इसके बाद उनके बेटा, बेटी और अस्पताल ने इन खबरों का खंडन किया था।