गुजरात के सूरत में भीषण हादसा, फुटपाथ पर सो रहे मज़दूरों को ट्रक ने कुचला, 15 की मौत

ट्रैक्टर से टकराने के बाद बेक़ाबू ट्रक फुटपाथ पर चढ़ा, पुलिस के मुताबिक़ सभी मारे गए मज़दूर राजस्थान के रहने वाले थे, प्रधानमंत्री मोदी ने हादसे पर दुख ज़ाहिर किया है

Updated: Jan 19, 2021, 04:03 AM IST

Photo Courtesy : Patrika
Photo Courtesy : Patrika

सूरत। गुजरात के सूरत जिले में भयानक हादसा हुआ है। सूरत से 60 किलोमीटर दूर कोसांबा इलाक़े में फुटपाथ पर सो रहे क़रीब बीस मज़दूरों को बीती रात एक ट्रक ने कुचल दिया। मीडिया में आ रही ख़बरों के मुताबिक़ इस भीषण हादसे में 15 प्रवासी मज़दूरों की मौत हो गई, जबकि पाँच बुरी तरह घायल हैं। पुलिस ने ट्रक के ड्राइवर और क्लीनर को गिरफ्तार कर लिया है।

गुजरात पुलिस ने बताया है कि हादसा में मारे गए सभी मज़दूर मूल रूप से राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ के रहने वाले थे। हादसा बीती रात किम-मांडवी रोड पर पालोडगाम के पास हुआ। फुटपाथ पर सो रहे लोगों पर ट्रक चढ़ने से 12 लोगों की तो मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 8 को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया। लेकिन सूरत के सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान 3 और घायलों ने दम तोड़ दिया। पुलिस का कहना है कि सड़क से गुज़र रहे ट्रक की एक ट्रैक्टर से टक्कर हो गई, जिसके बाद ट्रक बेक़ाबू होकर फुटपाथ पर चढ़ गया।

गुजरात के सूरत में हुए इस हादसे पर प्रधानमंत्री मोदी ने दुख ज़ाहिर किया है। उन्होंने कहा है कि मेरी संवेदनाएं हादसे का शिकार हुए लोगों के परिवारों के साथ हैं। मैं प्रार्थना करता हूँ कि घायल हुए लोग जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएँ। प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हज़ार रुपये की सहायता देने का एलान भी किया है।

मृतकों में 9 लोगों की पहचान हो गई है। इनके नाम सफशा, शोभना, राकेश, दिलीप ठाकरा, नरेश बालू, विकेश महिदा, मुकेश महिदा, लीला मुकेश और मनीषा बताए जा रहे हैं। हादसे में 2 साल की बच्ची और एक साल के बच्चे की भी मौत हुई है। अपने माँ-बाप के साथ सो रही 6 महीने की एक बच्ची की जान बच गई, लेकिन उसके माता-पिता मारे गए। हादसे के बाद लाशों के ढेर के बीच बच्ची के रोने की आवाज सुनकर पुलिस ने उसे निकाला और अस्पताल पहुंचाया।