Harayana Bypoll Results 2020: बरोदा में कांग्रेस के इंदुराज आगे, बीजेपी के योगेश्वर दत्त पिछड़े

बरोदा में तीन बार के कांग्रेस विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा के निधन के कारण उपचुनाव कराना पड़ा, पिछले विधानसभा चुनाव में उन्होंने बीजेपी के योगेश्वर दत्त को ही हराया था

Updated: Nov 10, 2020, 02:17 PM IST

Harayana Bypoll Results 2020: बरोदा में कांग्रेस के इंदुराज आगे, बीजेपी के योगेश्वर दत्त पिछड़े
Photo Courtesy: Panjab kesari

बरोदा। हरियाणा में बरोदा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। इस सीट से 7 निर्दलीय समेत 14 प्रत्याशी मैदान में हैं। यहां बीजेपी के उम्मीदवार पहलवान योगेश्वर दत्त और सोनीपत जिला परिषद के पूर्व सदस्य और कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज नरवाल के बीच कड़ा मुकाबला है। वहीं इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) की तरफ से जोगिंदर सिंह मलिक चुनावी मैदान में हैं।

शुरूआती रुझानों में कांग्रेस की इंदुराज नरवाल बीजेपी के योगेश्वर दत्त से आगे चल रहे हैं। 7वें राउंड में कांग्रेस को 20864 वोट मिले। बीजेपी के खाते में 15617 वोट गए और इनेलो को 729 वोट मिले। जानकारी के मुताबिक यहां 20 राउंड में मतगणना होगी। सोनीपत के मोहाना में मतगणना केंद्र में तीन स्तरीय सुरक्षा मुहैया कराई गई है। इस सीट पर 3 नवंबर को 1.81 लाख मतदाताओं में से 68 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

आपको बता दें, बरोदा सीट से तीन बार के कांग्रेस विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा के निधन के बाद उपचुनाव हुआ। इस सीट को पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का गढ़ माना जाता है। उन्होंने अपने सांसद बेटे दिपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ मिलकर जोरदार प्रचार किया था। पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने कई खिलाड़ियों को टिकट दिया था। योगेश्वर दत्त उस वक्त भी चुनाव लड़े थे, लेकिन कांग्रेस उम्मीदवार श्रीकृष्ण हुड्डा ने हरा दिया था। मौजूदा रुझानों को देखकर इस बार भी यहां कांग्रेस के जीतने की उम्मीद लग रही है।