हरियाणा में ट्रक ने प्रदर्शनकारी महिला किसानों को कुचला, तीन की मौत, ड्राइवर मौके से फरार

हरियाणा के झज्जर में बड़ा हादसा, तेज रफ्तार ट्रक ने महिला किसानों को रौंदा, तीन की मौत और तीन गंभीर रूप से घायल, किसान आंदोलन में शामिल थी महिलाएं

Updated: Oct 28, 2021, 05:40 AM IST

झज्जर। लखीमपुर खीरी की घटना को लोग अभी भूले भी नहीं थे कि हरियाणा के झज्जर से किसानों को रौंदने का मामला सामने आया है। यहां एक तेज रफ्तार ट्रक ने प्रदर्शनकारी महिला किसानों को कुचल दिया। इस दर्दनाक हादसे में तीन महिला किसानों की मौत हो गई, वहीं तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपी ट्रक ड्राइवर मौके से फरार है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ये महिलाएं लंबे समय से टिकरी बॉर्डर पर प्रदर्शन में शामिल थीं। गुरुवार सुबह करीब 6 बजे बहादुरगढ़ में डिवाइडर पर बैठकर घर जाने के लिए ऑटो का इंतजार कर रहीं थीं। इसी दौरान सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने उन्हें कुचल दिया। इस हादसे में दो बुजुर्ग महिलाओं की मौके पर मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। तीन अन्य की हालत नाजुक बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें: उज्ज्वला योजना का ढोल पीटने वाले शिवराज गरीब के घर चूल्हे पर बैठे, विपक्ष ने किया तीखा प्रहार

बताया जा रहा है कि मृतक महिला किसान पंजाब के मनसा जिले की थीं, और किसान आंदोलन से रोटेशन के तहत घर निकलने वाली थी। इन सभी को  ऑटो में बैठकर रेलवे स्टेशन जाना था। फिलहाल पुलिस घटनास्थल पर पहुंच चुकी है और हादसे की जांच कर रही है। पुलिस ने बताया है की ट्रक ड्राइवर फरार हो गया है। ट्रक पर डस्ट भरा हुआ है। पुलिस ने मृतक महिलाओं का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है वहीं, घायल महिलाओं को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के मुताबिक ट्रक ड्राइवर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बता दें कि बीते करीब एक साल से देश के किसान विवादास्पद कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। महिला किसान रोटेशन के तहत आंदोलन में भाग लेती हैं। किसान आंदोलन के दौरान अबतक 700 से ज्यादा किसानों की मौत हो चुकी है, लेकिन केंद्र सरकार ने विवादित कानूनों को वापस लेने से इनकार कर दिया है।