एलन मस्क के फैन हैं JEE टॉपर रंजिम दास, आईआईटी दिल्ली से पढ़ाई करने की है तैयारी

रंजिम ने जेईई में परफेक्ट 100 स्कोर किया है, कोरोना से संक्रमित होने के बावजूद परीक्षा दी और इतिहास बनाया

Updated: Mar 10, 2021, 08:20 AM IST

Photo Courtesy: Zee News
Photo Courtesy: Zee News

नई दिल्ली। इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा में टॉप करने वाले रंजिम प्रबल दास टेस्ला प्रमुख एलन मस्क के फैन हैं। यह बात खुद रंजिम ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से कही है। रंजिम देश भर के उन 6 छात्रों में से हैं जिन्होंने जेईई मेंस में परफेक्ट 100 स्कोर किया है। 

रंजिम प्रबल दास ने कहा है कि मैं एलन मस्क को फॉलो करता हूं। रंजीम देश ने प्रमुख इंजीनियरिंग संस्थान आईआईटी दिल्ली में दाखिला लेना चाहते हैं। उन्होंने कहा है कि मैं उच्च शिक्षा के लिए आईआईटी दिल्ली में दाखिला लेना चाहता हूं। अन्यथा आईआईएससी बेंगलुरु में ग्रेजुएशन की पढ़ाई करूंगा। 

दिल्ली के रहने वाले रंजिम परीक्षा से पहले कोरोना से संक्रमित हो गए थे। लेकिन उनके हौसलों की उड़ान के सामने वायरस नहीं टिक पाया। वो अपनी पढ़ाई में जुटे रहे और जिसका नतीजा यह हुआ कि न सिर्फ उन्होंने इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा पास की बल्कि परीक्षा में शीर्ष स्थान पर काबिज़ हो गए।

रंजिम ने बताया कि वह परीक्षा से पहले कोरोना से संक्रमित हो गए थे। लेकिन जैसे ही बुखार थोड़ा कम हुआ वह एक बार फिर अपनी पढ़ाई में मेहनत के साथ जुट गए। रंजिम के अलावा दिल्ली के ही रहने वाले प्रवर कटारिया, राजस्थान के साकेत झा, चंडीगढ़ के गुरमीत सिंह, महाराष्ट्र के सिद्धार्थ मुखर्जी और गुजरात के अनंत कृष्णन ने जेईई में परफेक्ट 100 स्कोर किया है।