UP में सिपाही ने युवक को सरेआम जूते से पीटा, 4 मिनट में किए 38 हमले

हरदोई के बेझा चौराहे पर युवक को पीटने वाला यूपी 112 का सिपाही सस्पेंड, घटना का वीडियो वायरल होने के बाद हुई कार्रवाई।

Updated: Jul 24, 2023, 09:00 AM IST

हरदोई। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक सिपाही के सरेआम युवक को जूते से पीटने का वीडियो सामने आया है। सिपाही ने 4 मिनट 38 सेकेंड में युवक पर जूते से 38 बार हमला किया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले को संज्ञान में लिया है और एसपी ने सिपाही को निलंबित कर दिया है।

सरेआम दुकान के सामने युवक की जूते से पिटाई करने वाला सिपाही शाहाबाद कोतवाली में यूपी 112 में तैनात है और उसका नाम दिनेश है। उसकी ड्यूटी शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र में मोटरसाइकिल दस्ते में थी। सिपाही सादी वर्दी में था। यह सिपाही दुकान पर सामान खरीदने गया था। बताया जाता है वहीं पर एक युवक भी मौजूद था। किसी बात को लेकर सिपाही युवक पर नाराज हो गया और उसके बाद उसने जूता निकालकर युवक को जमकर पीटना शुरू कर दिया।

युवक की पिटाई होते देख स्थानीय लोगों ने इसका वीडियो बना लिया। जूतेबाज सिपाही का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिम दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि सिपाही पीआरबी ड्यूटी पर तैनात था। एक शख्स को पीटने का वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह पिटाई कर रहा है। पुलिस अधीक्षक ने उसे निलंबित कर दिया है।

बता दें कि शनिवार को हरदोई आए एडीजी पीयूष मोर्डिया ने पुलिस लाइन में समीक्षा बैठक के दौरान सभी अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि जनता के प्रति पुलिस अपना व्यवहार ठीक और शालीन रखें। एडीजी के निर्देशों के बाद भी इस तरह का वीडियो सामने आया है, जो चिंता का विषय है।