न्यूज़क्लिक और न्यूजलॉन्ड्री के दफ्तरों में इनकम टैक्स का छापा, पत्रकार बोले- व्यापारियों को झुका सकते हो, हमें नहीं

देश के प्रमुख समाचार पोर्टल्स न्यूज़क्लिक और न्यूजलॉन्ड्री के राजधानी दिल्ली स्थित कार्यालयों पर पहुंची इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम, केंद्र सरकार के खिलाफ दिखा पत्रकारों का गुस्सा

Updated: Sep 10, 2021, 07:44 PM IST

न्यूज़क्लिक और न्यूजलॉन्ड्री के दफ्तरों में इनकम टैक्स का छापा, पत्रकार बोले- व्यापारियों को झुका सकते हो, हमें नहीं

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि देश के दो प्रमुख ऑनलाइन समाचार पोर्टल्स न्यूज़क्लिक और न्यूजलॉन्ड्री के दफ्तरों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापा मारा है। आयकर विभाग के इस कार्रवाई को लोग लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को दबाने की कोशिशों के तौर पर देख रहे हैं।

बताया जा रहा है कि शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे सर्वोदय एन्क्लेव स्थित न्यूजलॉन्ड्री के दफ्तर आयकर विभाग की टीम पहुंची। वहीं करीब इसी वक्त सैनिक फार्म स्थित न्यूज़क्लिक के दफ्तर भी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारी पहुंचे। फिलहाल इस बात की पुष्ट जानकारी नहीं मिल सकी है कि आयकर विभाग की टीम वहां क्यों पहुंची है। 

हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में आयकर विभाग के अधिकारियों के हवाले से बताया जा रहा है कि आयकर विभाग सर्वे करने पहुंची थी। बताया जा रहा है कि टैक्स पेमेंट से संबंधित कुछ दस्तावेजों का वेरिफिकेशन भी किया गया। मामले में दोनों न्यूज़ पोर्टल्स की ओर से फिलहाल कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

यह भी पढ़ें: Harley Davidson के बाद अब Ford Motor ने भी भारतीय बाजार को कहा टाटा, प्रोडक्शन और सेल बंद करने का ऐलान

बहरहाल इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के इस कार्रवाई को लेकर सोशल मीडिया पर पत्रकारों का आक्रोश देखने को मिल रहा है। लोग इसे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ की आवाज को दबाने का प्रयास बता रहे हैं। उधर न्यूज़क्लिक के एक पत्रकार श्याम मीरा सिंह ने केंद्र सरकार को चुनौती देते हुए कहा है कि आप व्यापारियों को झुका सकते हो, लेकिन पत्रकारों को नहीं झुका सकते। 

विपक्षी नेताओं और आमलोगों ने भी आईटी रेड की निंदा की है। बता दें कि इसी साल जुलाई महीने में भारत समाचार टीवी चैनल और दैनिक भास्कर ग्रुप के दफ्तरों में भी छापेमार कार्रवाई हुई थी। वहीं फरवरी महीने में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने न्यूज क्लिक के दफ्तर में छापा मारा था।