जम्मू कश्मीर: अनंतनाग के बाद बारामूला में मुठभेड़, सेना ने 3 आतंकियों को किया ढेर

जम्मू कश्मीर के अंनतनाग में सेना और आतंकियों के बीच बीते तीन दिनों से एनकाउंटर जारी है। इसी बीच बारामूला में भी मुठभेड़ शुरू हो गयी

Publish: Sep 16, 2023, 02:15 PM IST

जम्मू कश्मीर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग इलाके के बाद बारामूला में भी सेना और आतंकियों के बीच एनकाउंटर शरू हो गया है। यहां उरी क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर किया है। जिसमें से सेना को 2 के शव भी बरामद हो गए हैं। उनकी तस्वीर भी जारी की गई हैं। यहां अभी और आतंकियों के छुपे होने की आशंका है। इसलिए सर्च ऑपरेशन कर रही है। 

जम्मू-कश्मीर पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार शुक्रवार को सेना को सूचना मिली थी कि इस क्षेत्र में आतंकी गतिविधि हो सकती हैं। जिसपर सेना और पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन शुरू किया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि शुक्रवार को बारामूला में उरी इलाके में लश्कर के दो आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया था। दोनों की पहचान जैद हसन मल्ला और मोहम्मद आरिफ चन्ना के रूप में की गई। इनके पास से ग्लॉक पिस्तौल, दो मैगजीन, पिस्तौल के दो साइलेंसर, पांच चीनी ग्रेनेड तथा 28 कारतूस बरामद किये गए थे।

इनके पकड़े जाने के बाद सेना और पुलिस ने क्षेत्र में सर्चिंग ऑपरेशन चलाया। जिसके बाद शनिवार को सुबह से उरी क्षेत्र में सेना की आतंकियों से मुठभेड़ शुरू हो गयी। सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया। बीते एक हफ्ते में अनंतनाग और बारामूला में हुए एनकाउंटर को मिलाकर कुल 5 आतंकी अभी तक मारे गए हैं। अनंतनाग में हुए एनकाउंटर में सेना के चार जवान शहीद हो गए हैं। दोनों जगहों पर अभी भी सेना ऑपरेशन जारी है। यहां पर और आतंकियों के छुपे होने की आशंका है।