जम्मू-कश्मीर में जवानों पर लश्कर के आतंकियों ने किया हमला, 2 जवान शहीद, 2 नागरिकों की भी मौत

बारामुला जिले के सोपोर में आतंकवादियों ने पुलिस और सीआरपीएफ की टुकड़ी पर किया हमला, इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी, हमले में लश्कर के आतंकियों का हाथ

Updated: Jun 12, 2021, 09:29 AM IST

Photo Courtesy: India Today
Photo Courtesy: India Today

बारामुला। जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में शनिवार को बड़ा आतंकी हमला हुआ है। सोपोर के आरमपोरा नाके के पास हुए इस आतंकी हमले में 2 सुरक्षबलों जवानों के शहीद होने की खबर है। इस दौरान दो नागरिकों की भी जान गई है। बताया जा रहा है कि इस हमले में पाकिस्तान के कुख्यात आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है। हमले के बाद आतंकियों के धर-पकड़ के लिए इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक आज दोपहर जब पुलिस और सीआरपीएफ का संयुक्त दस्ता सोपोर मेन चौक के पास था तब आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस के दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। दोनों जवानों ने अस्पताल ले जाने के दौरान ही दम तोड़ दिया। इस दौरान मारे गए दो नागरिकों की पहचान मंजूर अहमद और बशीर अहमद के रूप में की गई है। वे दोनों नागरिक क्राल तेंग के रहने वाले थे। 

कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि इस हमले में दो पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है। अटैक के पीछे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को चारों तरफ से सील कर दिया है। सिक्योरिटी फोर्सेज़ का सर्च ऑपरेशन जारी है।' जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने इस घटना की निंदा की है।

यह भी पढ़ें: कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर का फुलपेज गुणगान, हिंदी अखबार ने मित्र, सपूत और देवदूत बता डाला

रिपोर्ट्स के मुताबिक बीते रविवार यानी 6 जून को भी पुलवामा में घात लगाए आतंकियों सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड से हमला किया था। उस हमले में करीब 9 लोग घायल हो गए थे। यह धमाका दक्षिण कश्मीर के अंवतीपुरा के त्राल में बस अड्डे के पास हुआ था। आतंकवादियों ने यहां पुलिस और सीआरपीएफ के नाका दस्ते पर ग्रेनेड फेंका था। हालांकि, निशाना चूकने के कारण जवानों को ज्यादा क्षति नहीं पहुंची थी।