कांग्रेस के बिना यूपीए वैसे ही है जैसे आत्मा बिना शरीर, ममता के बयान पर कपिल सिब्बल ने किया पलटवार

ममता बनर्जी अपने बयान को लेकर कांग्रेस के निशाने पर आ गई हैं, कपिल सिब्बल के साथ साथ अधीर रंजन चौधरी और बाला साहब थोराट ने भी ममता बनर्जी के बयान पर पलटवार किया है

Updated: Dec 02, 2021, 02:52 PM IST

कांग्रेस के बिना यूपीए वैसे ही है जैसे आत्मा बिना शरीर, ममता के बयान पर कपिल सिब्बल ने किया पलटवार
Photo Courtesy: Hindustan Times

नई दिल्ली। यूपीए को लेकर दिए गए बयान को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कांग्रेस पार्टी के निशाने पर आ गई हैं। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने ममता के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस के बिना यूपीए वैसे ही है, जैसे आत्मा के बिना कोई शरीर होता है। 

कपिल सिब्बल ने विपक्षी एकता की वकालत करते हुए कहा कि कांग्रेस के बिना यूपीए आत्मा बिना किसी शरीर की तरह हो जाएगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि यह वक्त विपक्षी एकता दिखाने का है। 

कपिल सिब्बल के अलावा पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने भी ममता बनर्जी के बयान पर पलटवार किया। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि बंगाल का मतलब भारत नहीं है। कांग्रेस नेता ने टीएमसी प्रमुख पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि ममता ने बंगाल में जो सांप्रदायिक खेल खेला है वह अब पूरे देश के सामने उजागर हो गया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि ममता को यह नहीं पता है कि यूपीए क्या है? उन्हें तो ऐसा लगता है कि पूरा देश उनका नाम जप रहा है। 

कपिल सिब्बल और अधीर रंजन चौधरी के अलावा महाराष्ट्र कांग्रेस के सीनियर नेता बालासाहब थोराट ने भी टीएमसी प्रमुख के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। बालासाहब ने कहा है कि देश में एकमात्र विकल्प कांग्रेस है। कांग्रेस नेता ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ देश भर में कांग्रेस पार्टी ने लड़ाई शुरू की है, जिससे पूरा देश अवगत है।

यह भी पढ़ें: यूपीए क्या है, अब कोई यूपीए नहीं है, शरद पवार से मुलाक़ात के बाद ममता बनर्जी ने दिया नए गठबंधन का संकेत

दरअसल पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को एनसीपी नेता शरद पवार से मुलाकात के बाद कहा था कि यूपीए का अब कोई अस्तित्व नहीं बचा है। ममता बनर्जी से पूछा गया था कि क्या शरद पवार अब यूपीए को लीड करने वाले हैं? इसके जवाब में ममता बनर्जी ने कहा था कि यूपीए क्या है? अब कोई यूपीए नहीं है?