Kapil sibal: देश में जिसका शासन उसका कानून

दिल्ली की वुहान जैसी एक संस्था फैला रही है भ्रष्ट तरीकों से सरकार गिराने का वायरस

Publish: Jul-22, 2020, 09:40 PM IST

Kapil sibal: देश में जिसका शासन उसका कानून

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने बुधवार (22 जुलाई) को देशभर के हालिया घटनाक्रमों के मद्देनजर केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। सुप्रीम कोर्ट के वकील और वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने बुधवार सुबह ट्वीट कर कहा है कि देश में 'कानून का शासन' अब 'जिसका शासन उसका कानून' जैसा बन गया है। उन्होंने हाल में हुए कस्टडियल डेथ्स, फेक एनकाउंटर, चुनी हुई सरकार को पैसों के बदौलत गिराया जाना, ताकतवर लोगों द्वारा अभद्र भाषा का इस्तेमाल, निर्दोषों पर अत्याचार और अत्यधिक सवालिया न्यायिक फैसलों पर जोर देते हुए कहा है कि 'मेरे देश को बचाओ'।

सिब्बल ने इस ट्वीट के साथ केंद्र सरकार की नीतियों पर कांग्रेस पार्टी की ओर से किए जा रहे हमलों को जारी रखा है। बता दें कि इसके पहले राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए राजस्थान में लोकतांत्रिक तरीके से चुनी हुई सरकार को पैसों के बदौलत गिराने की कोशिशों का आरोप लगाया था। राहुल ने कहा था कि जब कोरोना वायरस भारत में आया तो केंद्र सरकार नमस्ते ट्रम्प और सरकार गिराने जैसी अलग-अलग कार्यक्रमों में व्यस्त थी। सरकार की इन उपलब्धियों के कारण देश अब महामारी से लड़ने में आत्मनिर्भर बन गया है।

बता दें कि सिब्बल ने भी पिछले ट्वीट में केंद्र सरकार को राजस्थान में चल रहे सियासी संकट का जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने केंद्र की बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि, 'दिल्ली की वुहान जैसी एक संस्था भ्रष्ट तरीकों से सरकार गिराने का वायरस फैला रही है। इसका इलाज 10वें शेड्यूल को संशोधित करने से ही मिल सकता है। इसके तहत सभी दलबदलुओं को 5 साल तक सरकार में जिम्मेदारी संभालने और अगला चुनाव लड़ने से बैन कर देना चाहिए।