कोर्ट में वर्चुअली पेश हो सकते हैं वकील, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच CJI का अहम फैसला

मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने कोविड के मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर कहा है कि वकील कोर्ट में वर्चुअल तरीके से पेश होने के लिए स्वतंत्र हैं।

Updated: Apr 05, 2023, 04:55 PM IST

नई दिल्ली। देश में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है। दिल्ली से लेकर महाराष्ट्र में लगातार नए मामलों में इजाफा हो रहा है। साल के सबसे ज्यादा कोविड के केस पिछले 24 घंटे में दर्ज किए गए। एक दिन में देश में 4435 नए केस दर्ज किए गए हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने अहम फैसला लेते हुए कहा है कि कोर्ट में वकील वर्चुअल तरीके से पेश हो सकते हैं।

चीफ जस्टिस बुधवार को कहा कि वकील अदालत में वर्चुअल रूप से पेश होने के लिए स्वतंत्र हैं। इसके साथ ही हाइब्रिड मोड भी चालू है। सीजेआई चंद्रचूड़ ने कहा कि हमने बढ़ते कोविड मामलों पर अखबारों की रिपोर्ट देखी। वकील हाइब्रिड मोड का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप ऑनलाइन पेश होना चुनते हैं, तो हम आपकी बात सुनेंगे।

यह भी पढ़ें: पीएम अब इस्तेमाल करेंगे आखिरी हथियार, कर्नाटक चुनाव में ED, IT और CBI की एंट्री: सुरजेवाला

इससे पहले 4 मार्च को अमेरिकन बार एसोसिएशन इंडिया कॉन्फ्रेंस 2023 को संबोधित करते हुए सीजेआई ने कहा था कि फर्जी खबरों के युग में सच्चाई शिकार बन गई है। उन्होंने कहा था कि हम एक ऐसे युग में रह रहे हैं, जहां लोगों में धैर्य और सहनशीलता नहीं है, क्योंकि वे अपने से अलग दृष्टिकोणों को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4435 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद देश में अब एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 23 हजार 91 हो गई है। बढ़ते कोरोना मरीजों के बीच सरकार भी अलर्ट मोड पर आ गई है। अस्पतालों में तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है। लोगों से सावधानी बरतने की अपील की जा रही है। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाने और शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए कहा जा रहा है।