रेप के आरोपी विधायक की पेशी से पहले लुधियाना की अदालत में ब्लास्ट, 2 की मौत 4 ज़ख्मी

ब्लास्ट मामले की खबर लगते ही पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी लुधियाना के लिए रवाना हो गए हैं, उन्होंने कहा है कि जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे वैसे विरोधी ताकतें साजिश रचने पर उतारू हो गई हैं

Publish: Dec 23, 2021, 02:21 PM IST

रेप के आरोपी विधायक की पेशी से पहले लुधियाना की अदालत में ब्लास्ट, 2 की मौत 4 ज़ख्मी
Photo Courtesy: Aaj Tak

लुधियाना। गुरुवार दोपहर को लुधियाना की ज़िला अदालत में अचानक ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट में दो लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि चार लोग गंभीर रूप से ज़ख्मी बताए जा रहे हैं। पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने मामले का जायजा लेने के लिए लुधियाना रवाना हो गए हैं।

दोपहर करीब बारह बजे ज़िला अदालत की 6 मंजिला इमारत में अचानक धमाका हुआ, जिसके बाद लोग दहल उठे। यह धमका अदालत की दूसरी मंजिल पर हुआ था। ज़ोरदार धमाके की आवाज़ सुनते ही अदालत परिसर में अफरा तफरी मच गई। लोग इधर उधर भागने लगे। 

धमाके की खबर लगते ही पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। धमाके में दो लोगों की मौत हो चुकी थी। जबकि गंभीर रूप से घायल चार लोगों को अस्तपाल ले जाया गया। इसके बाद अदालत में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। 

सीएम चरणजीत चन्नी लुधियाना रवाना 

अदालत परिसर में हुए धमाके की खबर लगते ही पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने लुधियाना का रुख कर दिया। लुधियाना के लिए रवाना होने से पहले उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि दोषियों को हर हाल में पकड़ा जाएगा, उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। वहीं सीएम चरणजीत चन्नी ने धमाके को लेकर साजिश के भी संकेत दिए। पंजाब सीएम ने कहा कि जैसे जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे वैसे विरोधी ताकतों ने साजिश रचना शुरू कर दिया है।

आरोपी विधायक की होनी थी पेशी 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज अदालत में रेप के आरोपी लोक इंसाफ पार्टी के विधायक सिमरजीत सिंह बैंस की पेशी होनी थी। पीड़िता के वकील हरीश राय ने मीडिया बात करते हुए आरोप लगाया कि यह धमाका उन्हें(हरीश राय) मारने की साजिश के तहत किया गया था। हरीश राय ने कहा कि आज ही कोर्ट में सिमरजीत सिंह बैंस की पेशी होनी थी, जिस वजह से मैं भी कोर्ट आया था। गनीमत रही कि मुझे कोर्ट पहुंचने में देरी हो गई। जिस वजह से मुझे मारने की साजिश नाकाम हो गई।