महाराष्ट्र में भीषण सड़क हादसा, दो बसों की टक्कर में 7 की मौत, 20 से ज्यादा गंभीर रूप से घायल

पुलिस के अनुसार घटना रात ढाई बजे के आसपास मलकापुर के नांदूर नाका फ्लाईओवर के पास हुई है। हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई और लगभग 20 अन्य लोगों को बुलढाणा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Updated: Jul 29, 2023, 11:42 AM IST

बुलढाणा।  महाराष्ट्र के बुलढाणा में देर रात एक बड़े सड़क हादसे में सात लोगों की मौत हो गई और 20 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक, मलकापुर इलाके में एनएच 53 पर नंदूर नाका फ्लाईओवर पर देर रात करीब 2.30 बजे दो बसें आमने-सामने टकरा गई। 

अधिकारियों ने बताया कि बालाजी ट्रैवल्स नाम की कंपनी की स्वामित्व वाली एक बस अमरनाथ यात्रा से हिंगोली जिले लौट रही थी, जबकि रॉयल ट्रैवल्स कंपनी की दूसरी बस नासिक की ओर जा रही थी। नंदुर नाका पर एक बस ने एर दूसरी गाड़ी को ओवरटेक किया जिसके बाद दोनों में टक्कर हो गई। अधिकारियों ने बताया कि सात यात्रियों की मौत हो गई है। घायल हुए लगभग 20 अन्य लोगों को बुलढाणा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। मामूली रूप से घायल 32 यात्रियों को पास के गुरुद्वारे में प्राथमिक उपचार दिया गया।

मृतकों में अमरनाथ से लौट रही बस का ड्राइवर भी शामिल है। हाईवे पुलिस के मुताबिक बस को सड़क से हटाकर यातायात बहाल कर दिया गया है। हाल ही में बुलढाणा जिले में यह दूसरी बड़ी बस दुर्घटना है। 1 जुलाई को, जिले में समृद्धि-महामार्ग एक्सप्रेसवे पर एक बस में आग लगने से तीन बच्चों सहित कम से कम 25 लोगों की जलकर मौत हो गई थी और आठ अन्य घायल हो गए थे।