अचानक 3 दिन की छुट्टी पर गए सीएम शिंदे, अजीत पवार से बीजेपी की बातचीत से नाराज़

सीएम शिंदे को अपनी और अपने गुट के विधायकों की विधायकी जाने का भी डर सता रहा है

Publish: Apr 25, 2023, 03:09 PM IST

मुंबई। चुनावी मौसम भले ही इस समय कर्नाटक में चल रहा हो लेकिन कर्नाटक का पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र भी इस समय एक ऐसे सियासी अखाड़े में तब्दील हो गया है कि उसके ऊपर भी चुनाव का साया मंडरा रहा है। महाराष्ट्र विकास आघाड़ी गठबंधन को दगा देकर बीजेपी के साथ गए सीएम एकनाथ सिंधे अचानक तीन दिवसीय छुट्टी पर चले गए हैं। सीएम शिंदे के छुट्टी पर जाने के पीछे सबसे बड़ी वजह उनकी नाराजगी बताई जा रही है। 

अंग्रेजी के एक अखबार ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि एकनाथ शिंदे सत्ता में भागीदार बीजेपी के रवैए से परेशान होकर तीन दिन की छुट्टी पर चले गए हैं। सीएम शिंदे परदे के पीछे बीजेपी और अजीत पवार के बीच चल रही बातचीत से नाराज़ हैं और यही वजह है कि वह अपने गृह ज़िले सतारा के तीन दिवसीय दौरे पर चले गए हैं। 

महाराष्ट्र में जारी सियासी उथल पुथल के बीच सीएम शिंदे के अचानक दौरे की इकलौती वजह अजीत पवार और बीजेपी के बीच जारी बातचीत भी नहीं है। सीएम शिंदे को अब अपनी और अपने गुट के विधायकों की विधायकी जाने का भी डर सता रहा है। यह मामला इस समय में सुप्रीम कोर्ट में लंबित है और किसी भी समय इस पर फैसला आ सकता है। मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने जिस तरह की टिप्पणियां की हैं, उससे फैसला सीएम शिंदे के पक्ष में जाने की संभावना कम ही नज़र आ रही है। 

दूसरी तरफ़ महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे भी रविवार को एक रैली में राज्य में जल्द ही चुनाव होने के संकेत दे चुके हैं। वहीं शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत तो यह दावा तक कर चुके हैं कि अगले पंद्रह से बीस दिन में राज्य में एकनाथ शिंदे की सरकार गिर जाएगी। सीएम शिंदे के अचानक छुट्टी पर जाने के फैसले ने इन दावों को और मजबूती प्रदान कर दी है।