कोटा में शिव बारात के दौरान बड़ा हादसा, हाइटेंशन वायर की चपेट में आकर 14 बच्चे झुलसे

हादसे वाली जगह पर हाईटेंशन बिजली लाइन के तार बहुत ज्यादा नीचे हैं। इसी वजह से 14 बच्चे करंट की चपेट में आ गए।

Updated: Mar 08, 2024, 03:25 PM IST

कोटा। राजस्थान के कोटा में शिवरात्रि के जुलूस के दौरान बड़ा हादसा हो गया। यहां बिजली का करंट फैलने से 14 बच्चे झुलस गए हैं। इनमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी बच्चों को कोटा के एमबीएस हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

मामला सगतपुरा स्थित काली बस्ती का है। बताया जा रहा है कि यात्रा में कई बच्चे धार्मिक झंडा लेकर चल रहे थे। इसी दौरान ये झंडा हाईटेंशन लाइन से टच हो गया। बताया जा रहा है कि जहां से शिव बारात गुजर रही थी, वहां पानी भी फैला हुआ था। इस कारण करंट तेजी से फैला। 

स्थानीय लोगों के मुताबिक हादसे वाली जगह पर हाईटेंशन बिजली लाइन के तार बहुत ज्यादा नीचे हैं। इसी वजह से 14 बच्चे करंट की चपेट में आ गए। स्थानीय लोगों का आरोप है कि यह हादसा बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से हुआ है। उनकी लापरवाही की सजा मासूमों को मिल रही है।

घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। मौके पर मौजूद लोग घायल बच्चों को तुरंत एमबीएस अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टर्स सभी का इलाज कर रहे हैं। उधर, घायल बच्चों के परिजनों ने हॉस्पिटल में जुलूस के आयोजकों के साथ मारपीट भी की है।

हादसे को लेकर IG रविदत्त गौड़ ने बताया कि एक बच्चा 70 और एक 50 प्रतिशत तक झुलसा है। बाकी बच्चे 10 प्रतिशत तक झुलसे हैं। सभी की उम्र 9 से 16 साल के बीच है।