दिल्ली दौरे पर ममता बनर्जी की कमलनाथ और आनंद शर्मा से मुलाकात, सियासी अटकलों का दौर शुरू

दिल्ली पहुँची ममता बनर्जी की मंगलवार दोपहर कमल नाथ, आनंद शर्मा, अभिषेक मनु सिंघवी और प्रशांत किशोर से मुलाकात, प्रधानमंत्री मोदी से भी मीटिंग

Updated: Jul 27, 2021, 01:18 PM IST

Photo Courtesy: Twitter
Photo Courtesy: Twitter

नई दिल्ली। दिल्ली पहुंचते ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कांग्रेस नेताओं से मिलना शुरू कर दिया है। मंगलवार दोपहर को ममता ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ से मुलाकात की। मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का उल्लेख है कि दोनों नेताओं के बीच आगामी लोकसभा चुनावों में विपक्षी पार्टियों की भूमिका को लेकर चर्चा हुई है। 

ममता बनर्जी और कमल नाथ के बीच अच्छा संपर्क माना जाता रहा है। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की लगातार तीसरी जीत पर कमल नाथ ने ममता को बधाई दी थी और मध्य प्रदेश आने का निमंत्रण भी दिया था। ममता और कमल नाथ के बीच हुई इस मुलाकात को लेकर कयासों का दौर शुरू हो गया है। ममता बनर्जी आज ही कांग्रेस के दो अन्य नेताओं आनंद शर्मा और अभिषेक मनु सिंघवी से भी मिलीं। इसके साथ ही वो प्रधानमंत्री मोदी से भी शिष्टाचार भेंट करेंगी। इनके साथ ही ममता बनर्जी ने आज अपने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से भी मुलाकात की।

ममता बनर्जी इस समय अपने पांच दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं। बुधवार को ममता कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात कर सकती हैं। वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी उनकी मुलाकात होने की चर्चा है। बुधवार को ही टीएमसी के संसदीय दल की बैठक बुलाई गयी है। हाल ही में ममता टीएमसी के संसदीय दल की चेयरपर्सन बनी हैं। 

सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा है कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी के काफिले को रोकने के बाद से ही ममता की नजर अब राष्ट्रीय राजनीति में खुद को स्थापित करने पर है। ममता ने टीएमसी के शहीद दिवस के अवसर पर विभिन्न राज्यों में लोगों को संबोधित भी किया था। अब अपने दिल्ली दौरे पर वो एक-एक करके विपक्ष के नेताओं से मुलाकात कर रही हैं। इन मुलाकातों को लेकर चर्चा यही है कि आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर खुद को विपक्ष के नेता के तौर पर प्रोजेक्ट करने की जद्दोजहद में वो जुटी हुई हैं।