मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा, किसानों के लिए MSP पर कानून बनाए सरकार

सत्यपाल मलिक ने बागपत में कहा, मैंने किसानों की माँग मानने के लिए पीएम को पत्र लिखा है, मुझसे चुप नहीं रहा जाता, इसलिए हो सकता है कि जल्द ही मेरे ऊपर कोई गाज गिर जाए

Updated: Mar 15, 2021, 04:45 AM IST

Photo Courtesy: NDTV
Photo Courtesy: NDTV

बागपत। कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में अब मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी उतर आए हैं। सत्यपाल मलिक ने खुले मंच से किसान आंदोलन का समर्थन कर दिया है। इतना ही नहीं सत्यपाल मलिक ने केंद्र सरकार से किसानों के लिए एमएसपी पर कानून बनाने की मांग भी की है। 

मलिक ने कहा कि वे कई मर्तबा केंद्र सरकार और विशेषकर प्रधानमंत्री को किसानों की मांग मानने के लिए पत्र भी लिख चुके हैं। मलिक ने कहा कि राज्यपाल का काम हस्ताक्षर करना होता है, चुप रहना होता है। लेकिन मुझसे चुप नहीं रहा जाता। इसलिए हो सकता है कि जल्द ही मेरे ऊपर कोई गाज गिर जाए। 

सत्यपाल मलिक ने उत्तर प्रदेश के बागपत स्थित शीलचंद इंटर कॉलेज में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि किसान खाली हाथ दिल्ली से लौटने के लिए नहीं आए हैं। केंद्र सरकार को दिल्ली से किसानों को खाली हाथ भेजना भी नहीं चाहिए। किसानों को एमएसपी की गारंटी देकर कानून बनाना चाहिए। ज़रूरी संशोधन कर और एमएसपी की गारंटी देकर ही किसानों को दिल्ली से लौटाना चाहिए। 

सत्यपाल मलिक ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के साथ सही रवैया नहीं अपना रही है। मलिक ने कहा कि यह सिख कौम है। ये लोग तीन सौ सालों तक नहीं भूलते। मलिक ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के ब्लू स्टार ऑपेरशन का उदाहरण भी दिया। मलिक ने कहा कि अगर यह आंदोलन ज़्यादा दिन चलता रहा तो पता नहीं इसके परिणाम क्या होंगे।