MP देश में चौथा सबसे गरीब राज्य, अमित शाह की आत्मनिर्भर मप्र वाली टिप्पणी पर कपिल सिब्बल का पलटवार

अमित शाह ने मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार का 2003-2023 तक का ‘रिपोर्ट कार्ड’ रविवार को जारी करते हुए दावा किया कि इन वर्षों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने राज्य पर लगा ‘बीमारू श्रेणी’ (पिछड़ेपन) का ठप्पा सफलतापूर्वक हटा दिया है।

Updated: Aug 21, 2023, 04:09 PM IST

नई दिल्ली। राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने गृह मंत्री अमित शाह द्वारा मध्य प्रदेश में किए दावों पर करारा पलटवार किया है। शाह की टिप्पणियों को लेकर कपिल सिब्बल ने कहा कि मध्य प्रदेश देश में चौथा सबसे गरीब और गरीबी में सबसे ज्यादा योगदान देने वाला राज्य है।

कपिल सिब्बल ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा, 'अमित शाह ने मध्य प्रदेश में कहा, हमने विकसित आत्मनिर्भर राज्य की नींव रखी। यूएनडीपी की रिपोर्ट के मुताबिक एमपी देश का चौथा सबसे गरीब राज्य और गरीबी में सबसे ज्यादा (28.3 प्रतिशत) योगदान देने वाला राज्य है। मध्य प्रदेश साक्षरता, बुनियादी ढांचा, लैंगिक अंतर… के मामले में राष्ट्रीय औसत से भी कम है। आत्म निर्भर? व्यापम, भ्रष्टाचार।'

बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह ने मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार का 2003-2023 तक का रिपोर्ट कार्ड रविवार को जारी करते हुए दावा किया कि इन वर्षों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने राज्य पर लगा बीमारू श्रेणी (पिछड़ेपन) का ठप्पा सफलतापूर्वक हटा दिया है। उन्होंने कहा कि बीमारू राज्य कांग्रेस शासन की विरासत था। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले 20 वर्षों में राज्य को विकसित और आत्मनिर्भर बनाने की नींव रखी।