Mumbai : 2 इमारतें ढहीं, कई घायल

भारी बारिश के बाद मुंबई में 2 इमारतें ढहीं, कई लोगों के फंसे होने की आशंका, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Publish: Jul 17, 2020 02:41 AM IST

Mumbai : 2 इमारतें ढहीं, कई घायल
photo courtesy : ani

मुंबई में एक के बाद एक इमारतें ढह रही हैं। दोपहर में मलवानी इलाके में इमारत का एक हिस्‍सा गिर जाने से 6 लोग मलबे से दब गए। इस बीच, गुरुवार शाम को भी किला इलाका स्थित छह मंजिली भानुशाली बिल्डिंग का एक हिस्‍सा ढह गया। मलबे से दो लोगों को निकालकर अस्‍पताल में भर्ती किया गया है। वहीं रेस्क्यू के लिए फायर ब्रिगेड की 8 गाड़ियां मौके पर तैनात हैं और सर्च ऑपरेशन जारी है।

फोर्ट में लकी हाउस के पास मिंट रोड पर भानुशाली बिल्डिंग का एक हिस्सा 16 जुलाई को शाम करीब 4:43 बजे ढह गया। महाराष्ट्र आवास और विकास प्राधिकरण ने इमारत को खाली कर दिया था और ढहने के समय मरम्मत कार्य चल रहा था। हालाँकि, यह भी बताया जा रहा है कि कुछ लोग अभी भी इसमें रह रहे थे।

इस बारे में BMC  का कहना है कि साउथ मुंबई स्थित इस पुराने इमारत के पास मलबे के बीच रेस्क्यू टीमें कार्य में जुटी हैं। इलाके में बचाव वाहन भी मौजूद हैं। मलबे से निकाल कर घायलों को तुरंत अस्‍पताल पहुंचाया जाएगा। भानुशाली बिल्डिंग का एक हिस्‍सा ढहने के बारे में शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत का कहना है कि इस इमारत में रिपेयरिंग का काम चल रहा था। बिल्डिंग में जो परिवार अभी मौजूद हैं, उन्‍हें बाहर निकाला जाएगा।'