नाना पटोले का महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने के आसार

 महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष नाना पटोले ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है,  उन्होंने अपना इस्तीफा विधानसभा के उप-सभापति नरहरि जिरवाल को सौंपा है

Updated: Feb 04, 2021, 09:11 PM IST

नाना पटोले का महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने के आसार
Photo Courtesy: News 18

मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष नाना पटोले ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा विधानसभा के उप-सभापति नरहरि जिरवाल को सौंपा है। महाराष्ट्र के भंडारा ज़िले की सकोली विधानसभा क्षेत्र के विधायक नाना पटोले को जल्द ही प्रदेश के राजस्व मंत्री बाला साहेब थोराट की जगह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाया जा सकता है। राज्य विधानसभा का बजट सत्र 1 मार्च को शुरू होने वाला है।

नाना फाल्गुनराव पटोले सोलहवीं लोकसभा में संसद सदस्य भी रह चुके हैं। उस दौरान वे कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में चले गए थे। 2018 में वे बीजेपी छोड़कर एक बार फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए। 2019 में वे महाराष्ट्र के भंडारा जिले के सकोली विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीतकर विधायक बने। 1 दिसंबर 2019 को शिवसेना-एसीपी-कांग्रेस की साझा सरकार बनने पर उन्हें महाराष्ट्र विधानसभा का अध्यक्ष चुना गया। 

मराठी न्यूज़ चैनल एबीपी माझा के मुताबिक नाना पटोले के इस्तीफा देने से महाराष्ट्र सरकार में कांग्रेस के सहयोगी दल खुश नहीं हैं। चैनल के मुताबिक शिवसेना और एनसीपी का मानना है कि महाराष्ट्र सरकार स्थिरता पूर्वक चल रही थी, ऐसे में नाना पटोले को इस्तीफा नहीं देना चाहिए था।